भारत

राजस्थान: बाढ़ में फंसी स्कूल बस, रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिये बचायी गयी मासूमों की जाने!

जयपुर: राजस्थान में इन दिनों भारी बारिश हो रही है, और जिस कारण जगह-जगह जलजमाव का सामना करना पड़ रहा है। सिकार जिले में एक अंडरपास के नीचे बारिश के पानी में स्कूली बस के फंस जाने का मामला सामने आया है। जब स्कूल बस बच्चों को ले जा रही थी तब बस अंडरपास के नीचे से गुजर रही थी उसी दौरान जमा हुए बारिश के पानी में बस बुरी तरह से फंस गई।

स्कूल बस में फंसे बच्चों की चीख सुनकर लोग अंडरपास के ऊपर जमा होने लगे और बच्चों को शांत रहने को कहा ताकि उन्हे बाहर निकाले का काम शुरू किया जा सके। लोगों ने आनन फानन में एक सीढ़ी को अंडरपास में लटकाया गया और बच्चों को ड्राईवर गेट से निकल कर ऊपर आने को कहा गया।

लेकिन इस रेस्क्यू ऑपेरेशन के दौरान पानी का स्तर बढ़ गया और बस लगभग डूबने लगी तब छत पर सीढ़ी लटकाई गई ताकि कोई खतरा ना हो। खतरनाक तरीके से ही सही लेकिन स्थानीय लोगों ने बच्चों की जान बचा ली और बड़ा हादसा होने से टाल दिया।

जब स्थानीय लोगों ने ये दृश्य देखा तो वे मदद के लिए वहां पहुंचे। ब्रिज के ऊपर से सीढ़ियां नीचे लटकाकर बस की छत तक लगाई गई। इस सीढ़ियों की मदद से बस से लोगों को निकाल कर ऊपर तक पहुँचाया गया।

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों के लिए राज्य में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राजस्थान के नौ जिलों अलवर, भारतपुर, भीलवाड़ा, बुंडी, धौलपुर, जयपुर, करौली, सवाई माधोपुर और टोंक जिले में तेज बारिश की संभावनी जताई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button