भारत

दिल्ली: लाल किले के पास पकड़े गए 2 संदिग्ध आतंकी, स्पेशल सेल की टीम ने किया गिरफ्तार!

देश की राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम हो गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने 2 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इनमें से एक का नाम परवेज और दूसरे का जमशेद है। ये दोनों आईएसजेके के आतंकवादी हैं। जिन्हें लाल किले के पास कल रात पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उनके पास से मौजूद हथियार को भी बरामद किये। इन्हें दिल्ली पुलिस के विशेष सेल द्वारा 5 दिन की पुलिस रिमांड के पर लिया गया है।

पुलिस की पूछताछ के दौरान स्पेशल सेल के डीसीपी ने बताया कि कल रात 2 आतंकवादियों को लाल किले के पास जामा मस्जिद बस स्टॉप से गिरफ्तार किया है। पिस्टल, 10 कारतूस और 4 मोबाइल फोन आतंकियों के पास से बरामद किए गए हैं। उनके पास से मिले हथियार यूपी से मंगवाए थे। ये दोनों कश्मीर जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि इन हथियारों का इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों के लिए किया जाना था।

ये दोनों आईएसआईएस विचारधारा से प्रभावित और जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन ISJK से जुड़े हुए हैं। जनवरी में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में परवेज के भाई को मार गिराया था। वह शुरुआत में हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य था, बाद में ISJK में शामिल हो गया था।

इससे पहले जून 2018 में यूसुफ नाम के एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया था। वह लंबे समय से अपनी पहचान छिपाकर गाजियाबाद में रह रहा था। वह सऊदी अरब में रह रहे कुछ लोगों के संपर्क में था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button