भारत

दिल्ली NCR में बाढ़ का खतरा, बारिश की तबाही में 24 घंटे में यूपी में 33 लोगों की मौत!

नई दिल्ली : भारी बारिश की वजह से देश के तमाम इलाकों में लोगों का जन-जीवन अस्त-व्यस्त है। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है। यहां बारिश की वजह से उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश के चलते 33 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं। इसके साथ ही दो दिनों में मरने वालों का आंकड़ा 43 पहुंच गया है। वहीं 10 लोगों की मौत सहारनपुर में हुई है।

उत्तर प्रदेश के ही गाज़ियाबाद में दो दिन की ही बारिश में एक सड़क धंस गई और दो सोसाइटियों पर खतरा मंडरा रहा है। उत्तराखंड में भी शुक्रवार को हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां भी कई नदियां उफान पर हैं। भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से उत्तरकाशी जिले में यमुनोत्री हाईवे पिछले सात दिनों से बंद है।

सूत्रों के मुताबिक वहीं आगरा में 6 लोगों की जान गई है। जबकि मेरठ और मैनपुरी में 4 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। इनमें से ज़्यादातर मौत दीवार गिरने या घर गिरने से हुई है। सहारनपुर गंगोह थानाक्षेत्र के मोहल्ला सराय में बीती रात भारी बारिश के चलते एक मकान गिर गया। जिसकी चपेट में आकर पति-पत्नी समेत 6 लोगो की मौत हो गई। इसमें 4 बच्चे भी शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button