भारत

लापरवाही: सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर गिरा, टीचर ICU में भर्ती!

दिल्ली के शिक्षा व्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर ढोल पीटने वाली दिल्ली सरकार के दावों की उस वक्त पोल खुल गई जब एक सरकारी स्कूल के क्लास रूम की छत का प्लास्टर टीचर के सिर पर गिर गया। यह घटना ग्राम गिलौली में स्थित प्राथमिक विद्यालय में सोमवार की सुबह करीब 11:00 बजे की है जब रोज की तरह कक्षाएँ चल रही थी और टीचर बच्चों को पढ़ा रही थी, तभी अचानक से कक्षा तीन के कमरे की छत का प्लास्टर तेज़ी से गिर पड़ा।

मलबे की चपेट में कक्षा में मौजूद पढ़ाई कर रही बच्चियां शिक्षक एवं इंचार्ज यासिर बेग भी घायल हो गए। बच्चों की चीख पुकार से समूचे विद्यालय परिसर में हड़कंप मच गया। जल्दबाज़ी में ग्रामीण लोग भी वहाँ एकत्र हो गए।

इस हादसे में टीचर का सिर फट गया और नाक की हड्डी भी टूट गई। गंभीर चोट आने की जिसकी वजह से वह अभी भी हॉस्पिटल में एडमिट है। स्कूल प्रशासन की तरफ से कई बार छत की रिपेयरिंग की मांग की गई, लेकिन उस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। टीचर ममता शर्मा के एक रिश्तेदार ने बताया कि जिस समय छत के प्लास्टर का हिस्सा टूटकर गिरा, उस समय पूरी क्लास बच्चों से भरी हुई थी।

गनीमत रही कि किसी बच्चे को चोट नहीं आई नहीं तो यह हादसा काफी बड़ा हो सकता था। हालांकि इस मामले में स्कूल प्रशासन की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। महासचिव संजय दहिया ने कहा कि सरकार को तुरंत स्कूल की मरम्मत करानी चाहिए और हर शिक्षक की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button