बॉलीवुड और मनोरंजन

गर्लफ्रेंड के थप्पड़ से ड्रग्स केस तक, दामन में कामयाबी से ज्यादा विवादों के ‘अरमान’

Armaan Kohli Controversies: अपने फन से ‘जानी दुश्मन’ को कफन ओढ़ाने वाले अभिनेता अरमान कोहली को क्या पता था कि पूरा जमाना ही उनका ‘दुश्मन’ बन बैठेगा. स्टारडम का घना ‘कोहरा’ छंटा तो जमाना अरमान का ‘दुश्मन’ हो चुका था. बस फिर क्या था, अपना और अपने पिता का नाम ऐसा ‘अनाम’ किया कि अरमान के करम उन पर ‘कहर’ बनकर टूट पड़े. इस आर्टिकल में हम आपको आज यानी 23 मार्च को अपना जन्मदिन मना रहे अरमान कोहली की कॉन्ट्रोवर्शियल जिंदगी के बारे में बताने जा रहे हैं.

माता-पिता के ‘अरमानों’ पर अरमान ने फेरा पानी

बॉलीवुड के नामी फिल्ममेकर राजकुमार कोहली के घर जन्मे अरमान कोहली को बचपन से ही बड़े नाजों से पाला गया. माता और पिता की बॉलीवुड में पहचान और काबिलियत से अरमान कोहली को एक्टिंग का गुण विरासत में मिला, लेकिन अपनी हरकतों से अभिनेता ने अपने माता-पिता के सभी ‘अरमानों’ पर पानी फेर दिया. पढ़ाई को छोटी सी ही उम्र में छोड़कर अरमान ने अपने कदम बॉलीवुड की ओर बढ़ाए, लेकिन वहां भी उन्हें कॉन्ट्रोवर्सीज ने घेर लिया. अरमान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1992 में आई फिल्म ‘विरोधी’ से की थी. इस फिल्म के बाद अरमान के हाथ कई फिल्में निकलीं, जो ब्लॉकबस्टर रहीं. इनमें ‘दीवाना’, ‘बाजीगर’ और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी फिल्में थीं.

‘बिग बॉस’ से भी स्टारडम ने नहीं पकड़ा हाथ

इतनी फिल्में हाथ से निकलने के बाद अरमान कोहली ने 1979 में फिल्म ‘जानी दुश्मन’, ‘अनाम’ और ‘औलाद का दुश्मन’ जैसी कई फिल्मों में काम किया, जो सभी दर्शकों को लुभाने में नाकाम रहीं. धीरे-धीरे अरमान फिल्मों से दूर होते गए और कॉन्ट्रोवर्सीज के काले सायों ने उन्हें घेर लिया. साल 2013 में अरमान कोहली ने लाइमलाइट और स्टारडम  पाने के लिए ‘बिग बॉस 7’ का सहारा लिया, लेकिन इसमें भी उनके हाथ सिर्फ और सिर्फ बदनामी लगी. शो के दौरान अभिनेता पर अपनी को-पार्टिसिपेंट सोफी हयात का शारीरिक शोषण करने का आरोप लगा. इन आरोपों में अरमान को गिरफ्तार भी किया गया.

फेम के साथ-साथ प्यार की भी ‘नो एंट्री’

टीवी के मोस्ट कॉन्ट्रोवर्शियल शो माने जाने वाले बिग बॉस में अरमान की कॉन्ट्रोवर्सी यहीं नहीं रुकी. इस शो में उन्हें इश्क फरमाना भी खूब भारी पड़ा. शो में साथ रहते-रहते अरमान और काजोल की छोटी बहन तनीषा की आंखें लड़ीं और दोनों का साथ नजदीकियों में बदल गया. लेकिन वह कहते हैं न, इश्क कितना भी हो, जब बात इज्जत पर आती है तो बड़े-बडे़ उसमें हारना पसंद करते हैं. ऐसा ही कुछ तनीषा संग भी हुआ था. दोनों के करीब आने के बाद अरमान कोहली का उनकी तरफ अंदाज ही बदल गया…. वह शो में हर समय उनके साथ गाली-गलौज करते थे, जो तनीषा को बर्दाश्त नहीं हुआ और उन्होंने अभिनेता को थप्पड़ जड़ दिया. इसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया. 

अरमान की इस लत ने पहुंचाया जेल

इश्क की आग तनीषा संग पूरी नहीं हुई तो अरमान कोहली का दिल नीरू रंधावा पर आया, लेकिन यहां भी अभिनेता की दाल नहीं गली, क्योंकि अरमान यहां भी अपना रौद्र रूप दिखाने से नहीं चूके. अरमान कोहली ने नीरू के साथ इतनी मारपीट की कि उन्हें बहुत बुरी तरह से चोटें लगीं. नीरू के हाल इतने बेहाल थे कि उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराना पड़ा. इस केस के बाद अरमान पूरी तरह से लापता हो गए, लेकिन साल 2021 में उन पर एनसीबी का ऐसा शिकंजा कसा कि वह जेल में बंद होकर रह गए. दरअसल, एनसीबी ने कोहली के घर छापेमारी की थी, जिसमें अभिनेता के घर से कोकीन बरामद हुई थी. ऐसे में अरमान का जेल जाना तो तय था. तो कुछ इस तरह से बॉलीवुड में छाने का ‘अरमान’ लिए पढ़ाई को अलविदा कहने वाले कोहली की कहानी से स्टारडम गायब रहा.

Amitabh Bachchan Health Update: असहनीय दर्द से गुज़र रहे हैं अमिताभ बच्चन, ब्लॉग में बयां किया अपना दर्द

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button