टैकनोलजी

दुनिया का सबसे स्लिम स्मार्टफोन खरीदने के लिए रहिए तैयार, शानदार लुक-फीचर्स के साथ आ रहा भारत

World’s Slimmest Phone Motorola Razr 40 Ultra: भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अब एक बेहद खास स्मार्टफोन दस्तक देने जा रहा है. जाना-माना ब्रांड मोटोरोला दुनिया का सबसे स्लिम (पतला) स्मार्टफोन Motorola Razr 40 Ultra भारत में लॉन्च (Motorola Razr 40 in India) करने के लिए तैयार है. बता दें, कंपनी ने हाल ही में Motorola Razr 40 और Motorola Razr 40 Ultra को चीन में लॉन्च किया था. अब यह भारत आने के लिए तैयार है. 

दुनिया का सबसे बड़ा डिस्प्ले

खबर के मुताबिक, स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया पर माइक्रोसाइट के ज़रिए लाइव किया गया है. इसके ऑफिशियल स्पेसिफिकेशंस भी सार्वजनिक हो गए हैं. news18 की खबर के मुताबिक, मोटोरोला रेजर 40 अल्ट्रा में दुनिया का सबसे बड़ा डिस्प्ले लगा है. हैंडसेट की बाहरी स्क्रीन 3.2 इंच है. फोन में रिफ्रेश रेट 144Hz है. डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 1056×1066 है. स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास विक्टस से प्रोटेक्टेड है.

हैंडसेट में मिलेगा इतना कुछ

फोन (Motorola Razr 40 Ultra) का आउटर पैनल कस्टमाइज़ शॉर्टकट और मल्टीपल ऐप सपोर्ट से लैस है. अमेज़न इंडिया की साइट पर फोटो मौजूद है. इसमें म्यूज़िक कंट्रोल, गूगल मैप नैविगेशन, ऐप नोटिफिकेशन, वेदर विजेट जैसे ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं. फोन के इंटरनल पार्ट में 6.9 इंच का LTPO स्क्रीन है, जो कि 165Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है. इसका डिस्प्ले 1400 निट्स पीक ब्राइटनेस है. यूज़र्स को HDR+ और SGS Eye प्रोटेक्शन फीचर भी मिलने वाला है. 

मोटोरोला रेज़र 40 अल्ट्रा प्रीमियम सेगमेंट का हैंडसेट होगा. अमेज़न पेज मुताबिक फोन के सभी स्पेसिफिकेशंस का खुलासा 22 जून को कंपनी कर देगी. कीमत की बात की जाए तो इसको लेकर अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. अनुमान है कि इसकी कीमत 80,000 रुपये के करीब रह सकती है.

यह भी पढ़ें

OnePlus Nord 3: वन प्लस अगले महीने लॉन्च करेगा नया हैंडसेट, जानें किस बजट का होगा स्मार्टफोन

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button