भारत

बड़ी घटना : राज्य मंत्री संत भय्यूजी महाराज ने खुद को गोली मारी , कभी अन्ना और मोदी का तुड़वाया था अनसन

शिवराज के कार्यकाल में बने राज्यमंत्री भय्यू जी महाराज ने मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में खुद को गोली मार ली , अभी कारणों का पता नहीं चला है , गोली लगने के बाद आनन फानन में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया , पुलिस इस घटना की जांच पड़ताल कर रही है , अभी हाल ही में 4 संत के साथ इन्हे भी राज्य मंत्री बनाया गया था .

आपको बता दे की भय्यूजी महाराज का पूरा नाम उदय सिंह देखमुख है. वे शुजालपुर के जमींदार परिवार से ताल्लुक रखते थे.उनका सदगुरु दत्त धामिर्क ट्रस्ट नाम का ट्रस्ट भी चलता है. अपने ट्रस्ट के जरिए वह स्कॉलरशिप बांटते थे. कैदियों के बच्चों को पढ़ाते थे. और किसानों को खाद-बीज मुफ्त बांटते थे.

आपको बता दे की राजनितिक क्षेत्र में इनकी कद बहुत बड़ी थी , आपको बता दे की 2011 मेंअन्ना का अनसन तुड़वाने के लिए तत्कालीन केंद्र सरकार ने उन्हें अपना दूत बनाकर भेजा था. और अन्ना ने फिर इनके हाथ से जूस पीकर अनशन तोड़ा था. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी का भी उपवास तुड़वाने के लिए भी भय्यूजी महाराज को ही भेजा गया था l आपको बता दें की 1 : 57 मिनट पे उन्होंने आखरी ट्वीट किया था और और फिर 2 : 40 पे खुद को गोली मार ली l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button