भारत

दिल्ली: भूख से तड़प-तड़प कर 3 मासूम बच्चियों ने तोड़ा दम, पोस्टमॉर्टम से हुआ खुलासा!

नई दिल्ली: दिल्ली के मंडावली में एक ही परिवार की तीन बच्चियों की मौत भूख से हुई। भूख से आठ साल की मानसी, चार साल की शिखा और दो साल की पारुल का शव मंडावली में एक कमरे से बरामद हुआ था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक पता चला कि तीनों की मौत मंगलवार को तडपके हुई और  मौत की वजह भुखमरी ही बताई गई है।

बच्चियों के शव के पोस्टमार्टम में खाने का एक भी अंश नहीं मिला। डॉक्टरों के मुताबिक, उन्हें सात-आठ दिन से खाना नहीं मिला था। इन बच्चियों की मां वीणा की हालत मानसिक रूप से ठीक नहीं है। उसके मुताबिक बच्चियों को कई दिन से उल्टियां आ रही थीं इसलिए खाना नहीं दिया। वीणा ने बताया कि उन्होंने (बच्चियों) कई दिन से खाना नहीं खाया था। उनको उल्टी और खांसी हो रही थी।

दूसरा पोस्टमॉर्टम जीटीबी अस्पताल में कराया गया। लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में कराए गए पहले पोस्टमॉर्टम में भी मौत की वजह भूख बताई गई थी। मामला सामने आने के बाद दिल्ली सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं।

एसडीएम इस मामले की पड़ताल कर रहे हैं। वहीं पुलिस अपनी अलग जांच कर रही है। इस बीच डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आज पीड़ित परिवार के घर जाएंगे। इस मामले के वजह पकड़ने के बाद दिल्ली सरकार ने बच्चियों की मौत की वजह जानने के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही इस पर राजनीति भी तेज हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button