टैकनोलजी

कैशबैक ही कैशबैक! BHIM App यूज़ करने पर मिल रहा ₹750 का गारंटीड Cashback, सीमित समय के लिए ऑफर

BHIM App: भारत का BHIM भुगतान ऐप यूजर्स को 750 रुपये का गारंटीड कैशबैक दे रहा है. हालांकि, यह ऑफर सीमित समय के लिए है. यह ऑफर हर तरह के मर्चेंट पेमेंट के लिए उपलब्ध है, जिसमें ट्रैवल और फूड कैटेगिरी भी शामिल है. इतना ही नहीं भीम ऐप अपने सेवाओं को प्रमोट करने और अपनी सर्विस की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए पेट्रोल, डीजल और सीएनजी ईंधन के लिए पेमेंट करने पर भी 1% का कैशबैक दे रहा है.

आपको बता दें कि ये सब BHIM ऐप द्वारा चलाया जा रहा तत्कालीन ऑफर है. इस ऑफर के तहत यूजर्स 31 मार्च 2024 तक फायदा उठा सकते हैं, क्योंकि उसके बाद यह ऑफर बंद हो जाएगा. आइए हम आपको विस्तार में बताते हैं कि इस दौरान आप किन चीजों पर कैशबैक पा सकते हैं.

ट्रैवल और फूड कैटगिरी पर कैशबैक

भीम ऐप के यूजर्स फूड और ट्रैवल से संबंधित चीजों के लिए अगर 100 रुपये से ज्यादा का ट्रांजैक्शन करेंगे, तो उन्हें 30 रुपये का कैशबैक मिलेगा. इसके अंतर्गत रेलवे टिकट बुकिंग, टैक्सी, कैब्स, बस टिकट आदि शामिल है. इसके अलावा फूड कैटेगरी के लिए अगर यूजर्स किसी रेस्टोरेंट पर यूपीआई क्यूआर कोड को स्कैन करके भी पेमेंट करेंगे तब भी उन्हें कैशबैक दिया जाएगा.

इस ऑफर के तहत एक यूजर्स अधिकतम 150 रुपये का कैशबैक पा सकता है. इसका मतलब है कि यूजर्स को पांच बार फूड और ट्रैवल आइटम्स पर कैशबैक मिलेगा. ये कैशबैक भीम ऐप से जुड़े बैंक अकाउंट में डायरेक्ट ट्रांसफर हो जाएगा. हालांकि यूजर्स ध्यान रखें कि इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए यूजर्स के फोन में भीम ऐप का लेटेस्ट वर्जन 3.7 या उससे ऊपर का होना चाहिए. इस कारण आप अपने फोन में मौजूद भीम ऐप का वर्ज़न जरूर चेक कर लें.

Rupay क्रेडिट कार्ड्स पर 600 रुपये का कैशबैक

रुपेय क्रेडिट कार्ड का यूज़ करके किसी भी तरीके का मर्चेंट यूपीआई पेमेंट्स करने पर भीम ऐप 600 रुपये का कैशबैक ऑफर कर रहा है. हालांकि, इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए यूजर्स का Rupay क्रेडिट कार्ड भीएम ऐप से लिंक्ड होना जरूरी है. ऐसा करते ही यूजर्स को 100 रुपये का कैशबैक मिलेगा. 

  • उसके बाद यूजर्स को 31 मार्च तक 100 रुपये से ज्यादा की पहली तीन पेमेंट करने पर 100 रुपये का फ्लैट कैशबैक मिलेगा. 
  • उसके बाद फरवरी के महीने में अगले 5 ट्रांजैक्शन में 200 रुपये से ज्यादा पमेंट करने पर 30 रुपये का कैशबैक मिलेगा.
  • उसके बाद मार्च के महीने में 200 रुपये से ज्यादा की पहली पांच पेमेंट करने पर 30 रुपये से ज्यादा का कैशबैक मिलेगा.

पानी, बिजली, और गैस बिल पर भी कैशबैक

इसके अलावा यूजर्स 31 मार्च 2024 तक पेट्रोल, डीजल, सीएनसी, बिजली बिल, पानी बिल और गैस बिल पर भी कम से कम 100 रुपये की पेमेंट करने पर 1% का कैशबैक पा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: AI से बेरोजगारी बढ़ने का खतरा? सवाल पर क्या बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button