भारत

एयर इंडिया का विमान उड़ान भरते ही टकराया दीवार से, बाल बाल बची यात्रियों की जान!

त्रिचि (तिरुचिरापल्ली) से दुबई के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट एक भयानक दुर्घटना से बच गई। दुबई जा रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान शुक्रवार को तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर दीवार से टकरा गया।टकरा जाने से यहाँ एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

विमान में करीब 133 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे, सभी सुरक्षित हैं। किसी को कोई नुकसान नहीं पहुँचा है। इस घटना के बाद विमान को मुंबई डायवर्ट करना पड़ा। कंपाउंड के दीवार से टकराने के कारण विमान के पिछले हिस्सा आंशित रुप से क्षतिग्रस्त हो गया है। हालांकि जांच के बाद इसे उड़ान के लिए फिट बताया गया।

विमान ने हवाई अड्डा से उड़ान भरा और करीब चार घंटे बाद वह मुंबई हवाई अड्डा पर उतरा। उन्होंने कहा कि विमान ने देर रात करीब 01:20 पर दुबई के लिए उड़ान भरी, लेकिन उसे मुंबई डायवर्ट कर दिया गया। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा कि विमान के पायलटों को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है। और आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है।

अधिकारियों ने बताया कि विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया और वह करीब चार घंटे बाद मुंबई में उतरा। उन्होंने कहा कि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह घटना तकनीकी खराबी की वजह से हुई या इसमें पायलट की गलती थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button