टैकनोलजी

WhatsApp में आएगा कमाल का फीचर, गिरगिट की तरह बदलेगा रंग, मन मुताबिक बदल सकेंगे थीम

WhatsApp: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर्स पेश करता रहता है, जिससे यूजर्स का इस मैसेंजिंग प्लेटफॉर्म से लगाव बना रहता है. 2024 में व्हाट्सऐप एक गज़ब फीचर्स के साथ आने वाला है, जिसके जरिए यूजर्स अपने मूड के हिसाब से व्हाट्सऐप का रंग और थीम बदल सकेंगे. इस फीचर के जरिए यूजर्स को ग्रीन, ब्लू, वाइट, कोरल, और पर्पल कलर में अपने व्हाट्सऐप को बदलने का ऑप्शन मिलेगा.

व्हाट्सऐप में मिलेंगे नए कलर ऑप्शन

व्हाट्सऐप के बारे में जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार इस फीचर को आईओएस के व्हाट्सऐप बीटा वर्ज़न 24.1.10.70 में देखा गया है. बीटा वर्ज़न की रिपोर्ट में ली गई स्क्रीनशॉट पर देखा गया कि यूजर्स को 5 रंगों का विकल्प मिल सकता है.

व्हाट्सऐप के इस थीम कस्टमाइजेशन फीचर की मदद से यूजर्स व्हाट्सऐप का रंग बदल पाएंगे. इस फीचर की वजह से व्हाट्सऐप का पूरा लुक ही बदल जाएगा, क्योंकि अभी तक लोगों ने व्हाट्सऐप को सिर्फ एक ही थीम और रंग में यूज किया है. ऐसे में नया कलर और थीम यूजर्स के लिए काफी कमाल का साबित हो सकता है.

2024 में होंगे कई खास बदलाव

इसके अलावा कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि व्हाट्सऐप एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसका नाम बबल कलर चेंज फीचर है. इस फीचर के जरिए व्हाट्सऐप यूजर्स को पर्सनलाइज़्ड एक्सपीरियंस मिलेगा. इसका मतलब है कि यूजर्स अपने मन के हिसाब से व्हाट्सऐप का उपयोग कर पाएंगे. हालांकि, व्हाट्सऐप अभी अपने इन सभी फीचर्स पर काम कर रहा है.

इन कलर फीचर्स के अलावा व्हाट्सऐप 2024 में और भी कई खास बदलाव करने वाला है. आने वाले वक्त में यूज़र्स को व्हाट्सऐप चैट का अनलिमिटेड बैकअप मुफ्त में नहीं मिलेगा, जो अभी तक गूगल ड्राइव के जरिए बिल्कुल मुफ्त में मिलता है. अब व्हाट्सऐप ने फैसला किया है कि यूजर्स को व्हाट्सऐप का उतना ही बैकअप मुफ्त मिलेगा, जितना उनके गूगल ड्राइव में स्पेस होगी. इसका मतलब गूगल ड्राइव में मुफ्त मिलने वाली 15GB स्टोरेज में ही व्हाट्सऐप का चैट बैकअप दिया जाएगा. अगर गूगल ड्राइव का मुफ्त स्पेस खत्म हो गया तो आपको गूगल वन से स्टोरेज खरीदना होता तभी व्हाट्सऐप का बैकअप ले पाएंगे.

यह भी पढ़ें: 16,000 फिट की ऊंचाई पर उड़ रहे हवाई जहाज से गिरा iPhone, और नहीं आया एक भी स्क्रैच, यहां देखें पिक्चर और रिएक्शन्स

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button