टैकनोलजी

iPhone 15 फोन सीरीज 12 सितंबर को होगी लॉन्च, एप्पल अपने इस फोन को करेगा डिस्कंटीन्यू

Apple iPhone 15 :  एप्पल कल यानी 12 सितंबर को Apple iPhone 15 सीरीज लॉन्च करने जा रही हैं. इस इवेंट में एप्पल 4 नए आईफोन लॉन्च करेगी, जिसमें  iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और the iPhone 15 Pro Max शामिल होगा.

इसके साथ ही एप्पल का ये सालाना इवेंट एक बात से और खास होने जा रहा है, क्योंकि इस बार एप्पल अपने एक पुराने आईफोन को हमेशा के लिए बंद करने जा रही है. अगर आप भी एप्पल लवर्स हैं तो आपको ये बात जरूर जान लेनी चाहिए. आइए जानते हैं एप्पल लॉन्च इवेंट और डिस्कंटीन्यू होने वाले आईफोन के बारे में.

आईफोन 13 mini हो सकता है डिस्कंटीन्यू

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने X प्लेटफॉर्म पर जानकारी साझा करते हुए बताया है कि iPhone 13 Mini का स्टॉक मिनिमम पर आ गया है. वहीं अमेरिका में iPhone 13 Mini की ऑनलाइन डिलीवरी के लिए 2 से 3 हफ्ते का टाइम मांगा जा रहा है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि एप्पल ने iPhone 13 Mini का उत्पादन बंद कर दिया है और कंपनी इस फोन को डिस्कंटीन्यू करने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें अभी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. बता दें कि पिछले साल iPhone 14 के लॉन्च के बाद, कंपनी ने iPhone 11 और iPhone 12 Mini को बंद कर दिया था.

जानें iPhone 13 सीरीज के बारे में 

iPhone 13 लाइनअप में 4 फोन्स हैं जिसमें iPhone 13, 13 Mini, 13 Pro और 13 Pro Max शामिल है. इन फोन्स को वर्ष 2021 में लॉन्च किया गया था. लॉन्च के समय iPhone 13 के 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 79,900 रुपये थी. वहीं, iPhone 13 Pro वेरिएंट की कीमत 1,19,900 रुपये थी. iPhone 13 Pro Max की कीमत 1,29,900 रुपये थी. iPhone 13 Mini की कीमत 69,900 रुपये थी.

आईफोन के अलावा ये सब भी होगा लॉन्च 

ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल आईफोन के अलावा नई स्मार्टवॉच सीरीज, Airpods और नए OS की जानकारी इवेंट में देगा. कंपनी iOS 17, iPadOS 17 और watchOS 10 पर अपडेट दे सकती है. एप्पल वॉच सीरीज 9 को लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी इस बार इसमें बेहतर हार्ट रेट सेंसर और  U2 चिप देगी. ये सीरीज 2 साइज में उपलब्ध होगी जिसमें एक 41 मिमी और दूसरा 45 मिमी है. अल्ट्रा 2 को कंपनी मौजूदा 49 मिमी में लॉन्च कर सकती है. स्मार्टवॉच में अपडेटेड अल्ट्रा-वाइडबैंड चिप “फाइंड माई” सपोर्ट को बढ़ाएगी और आप आसानी से अपने एप्पल डिवाइसेस को लोकेट कर पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : 

Apple Event 2023: कल सिर्फ नया iPhone ही नहीं…ये सब भी होगा लॉन्च, डिटेल जान लीजिए 

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button