टैकनोलजी

WhatsApp ने iOS यूजर्स के लिए रोलआउट किया नया फीचर, अब बदला हुआ नजर आएगा ऐप

WhatsApp Translucent tab and navigation bar: अगर आप वॉट्सऐप iPhone में यूज करते हैं तो अब आपको ऐप का UI बदला हुआ नजर आएगा. दरअसल, कंपनी ने ऐप के डिजाइन में बदलाव किया है और अब आपको ट्रांसलूसेंट टैब और नेविगेशन बार ऐप में देखने को मिलेंगे. इस अपडेट को पाने के लिए आपको ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा. इसके अलावा ऐप में आपको एक अपडेटेड स्टिकर ट्रे और अवतार स्टिकर का बड़े सेट देखने को मिलेगा. इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है.

वॉट्सऐप वेब पर लॉगिन हुआ आसान 

वॉट्सऐप वेब पर अब लॉगिन करना आसान हो गया है. आप मोबाइल नंबर के माध्यम से लॉगिन कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने मोबाइल में लिंक डिवाइस के ऑप्शन में जाकर लॉगिन विद मोबाइल का ऑप्शन चुनना होगा. फिर वॉट्सऐप वेब खोलें और यहां लॉगिन विद मोबाइल के ऑप्शन को चुनें और नंबर डालें. अब यहां आपको एक कोड मिलेगा, इसे प्राइमरी मोबाइल पर डालें. ऐसा करते ही आपका वॉट्सऐप अकाउंट वेब पर लॉगिन हो जाएगा. इस फीचर का फायदा उन लोगों को होगा जिनका मोबाइल कैमरा खराब हो गया है और वे QR कोड से स्कैन नहीं कर सकते.

इस फीचर पर चल रहा काम 

वॉट्सऐप स्टिकर सजेशन फीचर पर काम कर रहा है. इसके आने के बाद जब भी आप चैट बार में कोई भी इमोजी रखेंगे तो ये आपको उससे सम्बंधित स्टिकर  सजेस्ट करेगा और आप स्टिकर के जरिए अपनी बात कह सकते हैं. जैसे अगर आप रोने वाला इमोजी किसी को भेज रहे हैं तो आपको ऐप रोने वाले स्टिकर सजेस्ट करेगा जिससे मैसेज और अच्छा सामने वाले को लगेगा. या यू कहें स्टिकर आपकी भावनाओ को और अच्छे तरीके से व्यक्त करेगा.  

यह भी पढें: Oppo आज लॉन्च करेगी 3 नए स्मार्टफोन, कैमरा-प्रोसेसर और कीमत सब पहले ही जान लीजिए

 

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button