टैकनोलजी

सैमसंग ने लॉन्च किया सस्ता 5G स्मार्टफोन, कीमत, स्पेक्स और ऑफर्स, सबकुछ इधर जानिए

Samsung Galaxy F14 5G Launched: कोरियन कंपनी सैमसंग ने एक बजट 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. स्मार्टफोन को कंपनी ने दो स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया है जिसकी बिक्री 30 मार्च दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. आप स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के माध्यम से आर्डर कर पाएंगे. कंपनी ने Samsung Galaxy F14 5G स्मार्टफोन को 6000 एमएएच की बैटरी, 6.6 इंच डिस्प्ले और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है.

इतनी है कीमत 

Samsung Galaxy F14 5G स्मार्टफोन को कंपनी ने 4/128GB और 6/128GB में लॉन्च किया है. मोबाइल फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 14,490 रुपये है जबकि टॉप एंड वेरिएंट की कीमत 15,990 रुपये है. हालांकि कंपनी ग्राहकों को मोबाइल फोन पर कुछ डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है. ग्राहकों को एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 1,500 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जा रहा है. डिस्काउंट मिलने के बाद बेस वेरिएंट की कीमत 12,990 रुपये और टॉप एंड वेरिएंट की कीमत 14,490 रुपये हो जाती है. मोबाइल फोन को ग्राहक ब्लैक, ग्रीन और पर्पल कलर में खरीद सकते हैं.

स्पेक्स 

बजट स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें आपको 6.6 इंच फुल एचडी प्लस डिस्पले मिलती है जो 90hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है. स्मार्टफोन में गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है. फोटोग्राफी के लिए मोबाइल फोन के रियर साइड पर डुएल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर है. फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है. स्मार्टफोन में 6000 एमएएच की बैटरी 25 वॉट की चार्जिंग के साथ आती है.

सबसे जरूरी बात

बता दें, सैमसंग के इस स्मार्टफोन में आपको पावर एडेप्टर नहीं मिलेगा. मोबाइल फोन के लिए आपको बाजार से 25 वॉट का यूएसबी-सी पोर्ट वाला चार्जर अलग से खरीदना होगा जिसकी कीमत 1,149 रुपये है.

News Reels

4 अप्रैल को लॉन्च होगा OnePlus Nord CE 3 Lite 5G 

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस 4 अप्रैल को अपना अफॉर्डेबल फोन OnePlus Nord CE 3 Lite 5G को बाजार में लॉन्च कर सकती है. स्मार्टफोन में आपको 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 6.7 इंच एफएचडी प्लस डिस्पले, 8GB रैम और 5000 एमएएच की बैटरी मिल सकती है.

यह भी पढें: आज गूगल पर दिख रहा दुनिया की सबसे फास्टेस्ट महिला का Doodle… जानने लायक है इनकी कहानी

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button