टैकनोलजी

एक Vision Pro Headset की कीमत में खरीद सकते हैं Apple के इतने सारे प्रोडक्ट्स, समझें पूरा गणित

दुनिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल (Apple) ने अपने WWDC 2023 इवेंट में एक खास डिवाइस Vision Pro Headset पेश किया है, जिसकी कीमत 3,499 डॉलर है. भारतीय करेंसी में यह राशि 288,672.70 रुपये बैठती है. मैशेबल इंडिया की खबर के मुताबिक, अब अगर कैलकुलेशन किया जाए तो इतने पैसे में एप्पल के ढेरों प्रोडक्ट खरीदे जा सकते हैं. 

140 AirTags खरीद सकते हैं

एक Vision Pro Headset की कीमत में 140 AirTags खरीदे जा सकते हैं. इसमें 4 AirTags के एक पैक की कीमत 8175 रुपये है. यानी कुल 35 पैक आप इतने पैसे में खरीद सकते हैं. 

छह AirPod Max हेडफोन खरीद सकते हैं

इतनी राशि में ही एप्पल के छह AirPod Max हेडफोन खरीदे जा सकते हैं. आपको बता दें, एक AirPod Max हेडफोन की कीमत 45,336 रुपये है.

पांच iPad Airs खरीद सकते हैं

एक Vision Pro Headset की कीमत में एप्पल के 5 iPad Airs खरीद सकते हैं. एक iPad Airs की कीमत 49,465 रुपये है.

तीन 13-inch (M2 chip) MacBook Airs खऱीदे जा सकते हैं

Vision Pro Headset इतना कीमती डिवाइस है जिसकी एक यूनिट की कीमत में आप तीन 13-inch (M2 chip) MacBook Airs खरीद सकते हैं. एक MacBook Airs की कीमत 90,755 रुपये है.

चार iPhone 4s खरीद सकते हैं

इतनी ही कीमत में आप चाहें तो चार iPhone 4s खरीद सकते हैं. आपको बता दें, एक iPhone 4s की कीमत 65,981 रुपये है.

AirPod Pros के 14 जोड़े खरीद सकते हैं

एप्पल के इस एक Vision Pro Headset की कीमत में आप AirPod Pros के 14 जोड़े खरीद सकते हैं. एक जोड़े की कीमत 20,562 रुपये है.

आठ Apple Watches ला सकते हैं घर

एप्पल के इस एक डिवाइस के दाम में आठ Apple Watches खरीदे जा सकते हैं. आपको बता दें, एक Apple Watch की कीमत 32,951 रुपये है.

क्या है Vision Pro Headset 

एप्पल का Vision Pro Headset ऐसा प्रोडक्‍ट है, जो वर्चुअल और रियल दुनिया को आपस में जोड़ता है. इस डिवाइस को आंखों, हाथों और आवाज से कंट्रोल किया जा सकता है. हालांकि कंपनी इसे अगले साल यानी 2024 में उपलब्ध कराएगी. इस हेडसेट से यूजर कई कंटेंट देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें

Smartphone हमेशा देखने की है आदत! बचने के अपनाएं ये तरीके, फायदे में रहेंगे, हेल्थ पर नहीं होगा असर

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button