टैकनोलजी

खुशखबरी! सस्ता हुआ Jio AirFiber, अब आधे खर्च में लग जाएगा नया कनेक्शन

Jio AirFiber Update: अगर आप वायरलैस ब्रॉडबैंड सर्विस की तलाश कर रहे हैं, जो जियो एयरफाइबर एक बढ़िया विकल्प हो सकता है. जियो ने पिछले कुछ महीनों से एयरफाइबर को देश के कई हिस्सों तक पहुंचा दिया है. अब कंपनी ने जियो एयरफाइबर के इंस्टॉलेशन चार्ज में कटौती की है, जिसके बाद जियो एयरफाइबर कनेक्शन लगवाना यूज़र्स के लिए पहले के मुकाबले सस्ता हो जाएगा. आइए हम आपको जियो एयर फाइबर की इस नई अपडेट के बारे में बताते हैं.

कम हुआ इंस्टॉलेशन चार्ज

दरअसल, अभी तक जियो एयरफाइबर का कनेक्शन लगवाने के लिए यूज़र्स को 1000 रुपये का इंस्टॉलेशन चार्ज देना पड़ता है, लेकिन कंपनी ने इस चार्ज फीस को आधा कर दिया है. इसका मतलब है कि अब जियो एयरफाइबर को अपने घर में इंस्टॉल कराने के लिए सिर्फ 500 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. इसकी वजह से इंस्टॉलेशन के टाइम पर लगने वाले टोटल खर्च भी कम हो जाएगा.  

इसके अलावा कंपनी ने एक और बड़ा बदलाव किया है. अभी तक जियो एयरफाइबर का नया कनेक्शन लेते वक्त यूज़र्स को कम से कम 6 महीने या 12 महीने का प्लान एक साथ खरीदना पड़ता था. इसका मतलब है कि यूज़र्स जितने रुपये वाले मंथली प्लान को चुनेंगे, उस प्लान के हिसाब से 6 या 12 महीने का टोटल पैसा और इंस्टॉलेशन चार्ज एक साथ देना पड़ता था.

अब 6 महीने वाला प्लान लेने की जरूरत नहींं

अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि कंपनी अब एक नया विकल्प लेकर आई है, जो सिर्फ 3 महीने का है. इसका मतलब है कि अब जियो एयर फाइबर का नया कनेक्शन लगवाने वाले लोग कम से कम 3 महीने का प्लान भी खरीद पाएंगे. उन्हें 6 महीने का ही मिनिमम प्लान खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी. जियो ने एयरफाइबर सर्विस में हुए इन बदलावों की डिटेल्स को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दिया है.

जियो एयरफाइबर का नया कनेक्शन लेने के लिए अब यूज़र्स को पहले जितने बहुत ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे. इसे आप एक उदाहरण के जरिए भी समझ सकते हैं. जियो एयरफाइबर का सबसे सस्ता प्लान 599 रुपए प्लस 18% GST में मिलता है. पहले यूज़र्स को इस प्लान के साथ एयरफाइबर का कनेक्शन लगवाने के लिए कम से कम 6 महीने का प्लान यानी ₹599*6=₹3,594 के साथ ₹1000 इंस्टॉलेशन चार्ज यानी कुल मिलाकर ₹4,594 प्लस जीएसटी देना पड़ता था. 

देखें और समझें अंतर

इसका मतलब है कि पहले जियो एयरफाइबर का सबसे सस्ता प्लान वाला कनेक्शन लगवाने के लिए भी करीब ₹5,000 खर्च करने पड़ जाते थे. अब ₹599*3=₹1,797 के साथ ₹500 इंस्टॉलेशन चार्ज यानी कुल मिलाकर ₹2,297 प्लस जीएसटी खर्च करना पड़ेगा. अब आप समझ सकते हैं कि एक नया कनेक्शन लगवाने में पहले करीब 5,000 रुपये तुरंत खर्च करने पड़ जाते थे, लेकिन अब सिर्फ 2,500 रुपये में काम हो जाएगा. जियो की इस रणनीति से उन्हें काफी फायदा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Free Fire Max खेलकर 100 से 500 गोल्ड कॉइन्स जीतने का मौका! जल्दी करें, कहीं मौका छूट न जाए

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button