टैकनोलजी

iPhone 13 और iPhone 14 पर अब तक की सबसे शानदार छूट, लेकिन किसे खरीदने में है समझदारी?

iPhone 13 VS iPhone 14 : फ्लिपकार्ट पर बिग सेविंग डेज़ सेल चल रही है. सेल में iPhone 13 और iPhone 14 पर धुआंधार डिस्काउंट मिल रहा है. आईफोन 14 के 128 जीबी वेरिएंट के पर्पल कलर वाले मॉडल की कीमत 65,999 रुपये है, जबकि आईफोन 13 का 128 जीबी वेरिएंट 59,999 रुपये में लिस्टेड है. दोनों फोन पर शानदार छूट मिल रही है और यह एक नया आईफोन खरीदने का अच्छा मौका हो सकता है. अगर आप पहली बार आईफोन खरीदने वाले हैं या अगर आप आईफोन 13 या आईफोन 14 में अपग्रेड करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि आपको कौन सा आईफोन खरीदना चाहिए.

आईफोन 13 और आईफोन 14 में अंतर

आईफोन 13 और आईफोन 14 के बीच अंतर की बात करें तो दोनों के बीच मामूली अंतर हैं. iPhone 14 में थोड़ा बेहतर प्रोसेसर है. इसकी A15 बायोनिक चिप में एक एक्स्ट्रा GPU कोर है. हालांकि इस एक्स्ट्रा GPU कोर से  फोन का परफोर्केंस ज्यादा प्रभावित नहीं करता है. हालांकि हाई ग्राफिक परफॉर्मेंस के काम को करते समय अंतर महसूस हो सकता है.

आईफोन 13 और 14 के कैमरे में अंतर

आईफोन 14 के रियर कैमरे में फोटोनिक इंजन दिया गया है, जिसकी वजह से कम रोशनी में फोटोग्राफी करने पर बेहतर रिजल्ट मिलता है. हालांकि, नॉर्मल लाइट में फोटोग्राफी करने पर iPhone 13 और iPhone 14 के रिजल्ट समान ही हैं. फ्रंट कैमरे की बात करें तो दोनों फोन 12 मेगापिक्सल कैमरा के साथ आते हैं. आईफोन 14 में बस बेहतर अपर्चर है. इसके अलावा, iPhone 14 में ऑटो-फोकस फीचर दिया गया है. इसके अलावा, दोनों फोन की बैटरी में भी बहुत ज्यादा अंतर नहीं है.

किसे खरीदने में है समझदारी? 

iPhone 13 और iPhone 14 दोनों फोन में समान रिज़ॉल्यूशन, स्क्रीन ब्राइटनेस और डिस्प्ले फीचर्स हैं. दोनों फोन का डिज़ाइन बिल्कुल एक जैसा ही है और अगल-बगल रखने पर पहचान करना मुश्किल हो जाएगा. दोनों A15 बायोनिक चिपसेट पर काम करते हैं. अब अगर आप पहली बार आईफोन खरीदने वाले हैं और पैसों की कमी नहीं हैं, तो बेहतर कैमरा के लिए आईफोन 14 चुनें. फोन अब तक की सबसे कम कीमत पर उपलब्ध है. हालांकि, अगर आपका बजट 60,000 रुपये से कम है तो iPhone 13 खरीदने के बारे में ही सोचें.

News Reels

यह भी पढ़ें – लॉन्च हुआ Poco X5 5G लेकिन सेल इस दिन होगी शुरू, इस बजट फोन में है 6.7-इंच वाटर-ड्रॉप नॉच डिस्प्ले

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button