टैकनोलजी

Google Pixel 8 Pro vs iPhone 15: किसमें है कितना दम? आपके लिए क्या है बेस्ट, यहां जानिए

Pixel 8 Pro Launched: भारत में गूगल ने पिक्सल 8 सीरीज लॉन्च कर दी है और आप अभी से इस सीरीज को फ्लिपकार्ट के माध्यम से बुक कर सकते हैं. हाल ही में एप्पल ने iPhone 15 सीरीज भी लॉन्च की है. हालांकि iPhone 15 सीरीज की बिक्री बाजारों में शुरू हो चुकी है लेकिन Pixel 8 अभी प्री- बुकिंग के लिए उपलब्ध है. आज इस लेख में हम आपको एकदम सरल शब्दों में बताने वाले हैं कि आपके लिए Pixel 8 Pro और iPhone 15 में से बेस्ट क्या है. इस लेख में हम आपको कीमत, कैमरा, प्रोसेसर, बैटरी और डिस्प्ले के आधार पर आपके लिए बढ़िया क्या है ये बताएंगे.

दोनों में से क्या है बेहतर?

कैमरा

Google Pixel 8 Pro में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 50 मेगापिक्सल का वाइड लेंस, 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 48 मेगापिक्सल का 5x टेलीफोटो लेंस है. वहीं, iPhone 15 की बात करें तो इसमें आपको ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जबकि दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का है. कैमरे के लिहाज से देखे तो Pixel 8 Pro आईफोन 15 को कड़ी टक्कर देता है. गूगल ने नए चिपसेट के साथ कैमरा को और एनहांस किया है जो आपको रात में भी बेहतर फोटो कैप्चर करके देता है.

प्राइस 

कीमत की बात करें तो भारत में पिक्सल 8 प्रो की कीमत 1,06,999 (12/256GB) से शुरू है जबकि iPhone 15 की कीमत भारत में बेस वेरिएंट के लिए 79,990 रुपये है.

बैटरी और डिस्प्ले

बैटरी की बात करें तो पिक्सल 8 प्रो में आपको 5,050 एमएएच की बैटरी 30 वॉट के फास्ट चार्जिंग के साथ मिलती है जबकि iPhone 15 में 3,349 एमएएच की बैटरी मिलती है जो 27 वॉट के चार्जिंग को सपोर्ट करती है. iPhone 15 में आपको 6.1 इंच की रेटिना XDR डिस्प्ले मिलती है जो 2000 निट्स के ब्राइटनेस को सपोर्ट करती है. वहीं, पिक्सल 8 प्रो में आपको 6.7 इंच की सुपर Actua डिस्प्ले मिलती है जो 2400 निट्स की ब्राइटनेस के साथ आती है.

चिपसेट और कलर ऑप्शन

पिक्सल 8 प्रो में आपको गूगल का नया Tensor G3 चिपसेट मिलता है जो बेहतर परफॉर्मेंस पहले की तुलना में ऑफर करता है जबकि iPhone 15 A16 बायोनिक चिपसेट पर काम करता है जिसे कंपनी ने iPhone 14 प्रो मॉडल में भी दिया था. कलर ऑप्शन की बात करें तो iPhone 15 को आप ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, येलो और पिंक कलर में खरीद सकते हैं जबकि Pixel 8 प्रो को आप ओब्सीडियन, बे (आसमानी) और porcelain कलर में ऑर्डर कर सकते हैं.

क्या है बेस्ट?

आपके लिए बेस्ट क्या है ये आपका बजट तय करता है. अगर आपको क्लीन एंड्रॉयड एक्सपीरियंस चाहिए तो गूगल पिक्सल 8 प्रो आपके लिए बढ़िया चॉइस है. इसकी कीमत भले ही ज्यादा हो लेकिन ये आपको बेहतर कैमरा, बैटरी और परफॉर्मेंस ऑफर करेगा. वहीं, iPhone 15 उन लोगों के लिए अच्छा है जो आईओएस को पसंद करते हैं. ध्यान रखें, आपके लिए बेस्ट आपकी जरूरत और बजट तय करता है. आप ऊपर बताए गए विशेषताओं के आधार पर अपने लिए बेस्ट चुन सकते हैं.

Pixel Watch 2 Launch : गूगल ने भारत में उतारी अपनी पहली स्मार्टवॉच, कीमत, स्पेक्स और फीचर्स, यहां देखिए

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button