खेल और मनोरंजन

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच IND बनाम SA मैच 1 T20I का विवरण:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 9 जून को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा।

यह मैच शाम सात बजे से शुरू होने वाला है। IST, और लाइव स्कोर और कमेंट्री फैनकोड और क्रिकेटएडिक्टर पर उपलब्ध होगी।

दक्षिण अफ्रीका भारत का पहला टी20ई दौरा: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच का पूर्वावलोकन

दक्षिण अफ्रीका 9 जून से शुरू होने वाली पांच मैचों की T20I श्रृंखला के लिए भारत जाएगा। श्रृंखला के पांच मैच पांच अलग-अलग स्थानों पर होंगे, पहला गुरुवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा।

ICC मेन्स T20I रैंकिंग में, भारत वर्तमान में शीर्ष स्थान पर है, जबकि दक्षिण अफ्रीका चौथे स्थान पर है।

भारत ने अपने हालिया T20I मैचों में से सभी पांच जीते हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने अपने पिछले पांच में से चार मैच जीते हैं।
विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। दूसरी ओर, टेम्बा बावुमा प्रोटियाज का नेतृत्व करेंगे।
इन दोनों टीमों ने अब तक इस प्रारूप में एक-दूसरे के खिलाफ 15 मैच खेले हैं, जिसमें भारत ने नौ और दक्षिण अफ्रीका ने छह में जीत हासिल की है। यहां एक और रोमांचक सीरीज की उम्मीद है, जिसमें दोनों पक्ष हाल ही में शानदार फॉर्म में हैं।

IND vs SA मैच के लिए मौसम की रिपोर्ट दक्षिण अफ्रीका अफ्रीका का एक देश है। भारत दौरे का पहला टी20 मैच:

मैच के दिन, तापमान 23 प्रतिशत आर्द्रता और 11 किमी / घंटा की हवा की गति के साथ लगभग 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है।

पिच रिपोर्ट: IND बनाम SA दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहला T20I:

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच आमतौर पर धीमी सतह होती है। हालांकि, छोटी सीमाओं के कारण आउटफील्ड अक्सर तेज होता है। नतीजतन, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 170 के आसपास का स्कोर हासिल करने और पीछा करने वाली टीम को चुनौती देने के लिए उत्सुक होगी। स्पिनर पिच की सुस्ती का फायदा उठा सकते हैं।

पहली पारी का औसत स्कोर: इस विकेट का पहली पारी का औसत स्कोर 159 रन है।

पीछा करने वाली टीमों का ट्रैक रिकॉर्ड

दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम का इस पार्क में शानदार रिकॉर्ड है। इस आधार पर उनका 60 फीसदी जीत का प्रतिशत है।

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का पहला टी20 मैच चोट के कारण स्थगित कर दिया गया है।

चोट के कारण केएल राहुल और कुलदीप यादव टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका भारत का पहला टी20 दौरा: भारत: रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, रुतुराज गायकवाड़ , ईशान किस

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रस्सी वैन डेर डूसन, एडेन मार्कराम, टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, एनरिक नॉर्टजे (दक्षिण अफ्रीका)।

फंतासी क्रिकेट टिप्स और ड्रीम 11 भविष्यवाणियों के लिए शीर्ष चयन:
ऋषभ पंत एक भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। 43 T20I मैचों में उनके 683 रन हैं और वह यहां भी बल्ले से प्रभाव डालना चाहेंगे।

रुतुराज गायकवाड़ एक और महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं जो अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने की क्षमता रखते हैं। इस मैच के लिए, वह शीर्ष फंतासी चुनौतियों में से एक होगा।

हार्दिक पांड्या एक भारतीय दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं। अब तक के अपने 54 टी20 मैचों में उन्होंने 553 रन बनाए हैं और 42 विकेट लिए हैं। आईपीएल में उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें अवश्य ही चुनना चाहिए।

क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के एक विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने अब तक अपने 61 टी20 मैचों में 1827 रन बनाए हैं। उनके पास बल्ले से शानदार आईपीएल सीजन था और वह अपने देश के लिए उन परिणामों की नकल करने के लिए उत्सुक होंगे।

एसए मैच के खिलाफ भारत के लिए कप्तान और उप-कप्तान चयन दक्षिण अफ्रीका अफ्रीका का एक देश है। रुतुराज गायकवाड़, हार्दिक पांड्या, रुतुराज गायकवाड़, रुतुराज गायकवाड़, रुतुराज गायकवाड़, रुतुराज गायकवाड़, रुतुराज गायकवाड़

क्विंटन डी कॉक, ऋषभ पंत, उप-कप्तान

IND बनाम SA के लिए Dream11 टीम: सुझाई गई प्लेइंग इलेवन नंबर 1:

क्विंटन डी कॉक (वीसी) और ऋषभ पंत विकेटकीपर हैं।

रुतुराज गायकवाड़ (c), श्रेयस अय्यर और डेविड मिलर बल्लेबाज हैं।

हार्दिक पांड्या और एडेन मार्कराम ऑलराउंडर हैं।

युजवेंद्र चहल, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल और एनरिक नॉर्टजे गेंदबाज हैं।

 

 

 

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button