बॉलीवुड और मनोरंजन

‘मौत जिंदगी का अंत है, रिश्तों का नहीं’, दोस्त सतीश कौशिक को याद कर फिर भावुक हुए अनुपम खेर

 Anupam Kher Shared Satish Kaushik Video:  बॉलीवुड के दमदार एक्टर्स में से एक सतीश कौशिक का दिल का दौरा पड़ने से 66 साल की उम्र में निधन हो गया था. बीते दिन एक्टर को पंचतत्वों में विलीन कर दिया गया. वहीं सतीश कौशिक के निधन से उनके जिगरी दोस्त अनुपम खेर पूरी तरह टूट गए हैं. वे कौशिक के यूं अचानकर अलविदा कह देने से काफी सदमें में हैं. अनुपम सोशल मीडिया पर अपने दोस्त सतीश के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर कर उन्हें याद कर रहे हैं. अब अनुपम ने सतीश के साथ अपनी एक थ्रोबैक वीडियो शेयर की है जिसमें वे एक्टर की चंपी करते नजर आ रहे हैं. इस वीडिय़ो के साथ अनुपम ने भावुक कर देने वाला कैप्शन भी लिखा है.  

अनुपम ने सतीश को याद कर शेयर की थ्रो बैक वीडियो
बता दें कि वेटरन एक्टर अनुपम खेर ने अपने क्लोज फ्रेंड, एक्टर-फिल्म मेकर सतीश कौशिक की याद में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में अनुपम सतीश के सिर की मालिश करते और उनके साथ मस्ती मजाक करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में अनुपम कहते हैं कि प्रोड्यूसर को खुश करने के लिए देखो क्या-क्या करना पड़ता है. वहीं सतीश भी अनुपम की चंपी का लुत्फ उठाते हुए वाह-वाह करते नजर आते हैं.

अनुपम ने लिखा भावुक कर देने वाला कैप्शन
सतीश इसके बाद कहते हैं कि ऐसे ही एक्स्ट्रा डेट्स भी दे दे बस. ये सुनकर अनुपम कहते हैं कि दूसरी फिल्मों के लिए ना इस पर सतीश कहते हैं नहीं इसके लिए. इसके बाद सतीश अनुपम को कहते हैं कि खेर साहब आप बहुत अच्छी मसाज भी करते हैं एक्टिंग के अलावा ये काम भी आप बहुत अच्छा करते हैं. फिर सतीश कहते हैं कि तूने मेरी प्रोडक्शन की सारी टेंशन दूर कर दी. थैंक्यू डियर थैंक्यू सो मच. अनुपम ने इस वीडियो के साथ हिंदी में कैप्शन लिखा, “मौत जीवन का अंत है… रिश्तों का नहीं.”

 


 

अनुपम खेर ने सतीश के निधन की दी थी सबसे पहले खबर
बता दें कि 7 मार्च को सतीश कौशिक ने मुंबई में शबाना आज़मी और जावेद अख्तर की होली पार्टी में शिरकत की थी. उनके आकस्मिक निधन की खबर आने के बाद पार्टी से उनकी तस्वीरें और वीडियो वायरल हो गए. वहीं वे एक करीबी दोस्त की होली पार्टी में शामिल होने के लिए दिल्ली में थे इसी दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई थी. अनुपम ने सबसे पहले अपने करीबी दोस्त के निधन की खबर सोशल मीडिया पर शेयर की थी. खेर ने सतीश के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर कर ट्वीट किया था, “अभिनेता सतीश कौशिक का निधन.”

सतीश कौशिश के निधन से सदमे में है पूरी इंडस्ट्री
वहीं सतीश कौशिक के अचानक निधन से पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री सदमे में है. गीतकार-कवि जावेद अख्तर और निर्माता बोनी कपूर सहित कई सेलेब्स शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए एक्टर के घर भी पहुंचे थे. फरहान अख्तर, शिल्पा शेट्टी, पंकज त्रिपाठी, रणबीर कपूर, संजय कपूर, अरुणा ईरानी, ​​अनु मलिक, अभिषेक बच्चन, ईशान खट्टर, डेविड धवन, राखी सावंत, दिवंगत अभिनेता के आवास पर देखे गए सेलेब्स में शामिल थे.

 सतीश कौशिक ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से बनाई थी पहचान
एक वर्सेटाइल एक्टर, राइटर, डायरेक्टर और फिल्म मेकर सतीश कौशिक ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस और यूनिक सेंस ऑफ ह्यूमर की वजह से इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई थी. उन्होंने 1980 और 1990 के दशक में ‘मिस्टर इंडिया’, ‘साजन चले ससुराल’ और ‘जुदाई’ जैसी पॉपुलर फिल्मों में अपने शानदार काम किया था. इन सालों के दौरान सतीश ने खुद को बॉलीवुड में सबसे ज्यादा डिमांडिंग कैरेक्टर एक्टर्स में से एक के रूप में स्थापित किया. वे अक्सर सपोर्टिंग रोल प्ले करते थे जो फिल्म के प्लॉट का अहम पार्ट होता था. उन्हें एक लेखक और निर्देशक के रूप में उनके काम के लिए भी जाना जाता था, उन्होंने ‘रूप की रानी और चोरों का राजा’ और ‘हम आपके दिल में रहते हैं’ जैसी फिल्मों का डायरेक्शन किया था.

ये भी पढ़ें:-TJMM Box Office: बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही ‘तू झूठी मैं मक्कार’, दूसरे दिन की कमाई भी रही शानदार

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button