टैकनोलजी

इन स्पेक्स के साथ 30 मार्च को लॉन्च होगा Redmi Note 12, कीमत इतनी होगी

Redmi Note 12 Price in india: Redmi Note 12 Pro Plus को लॉन्च करने के बाद रेडमी अब जल्द Redmi Note 12 स्मार्टफोन को भी बाजार में लॉन्च करने वाला है. इस स्मार्टफोन को कंपनी 30 मार्च को भारत में लॉन्च करेगी जो 4G होगा. कंपनी इस मोबाइल फोन को ‘शाओमी फैन फेस्टिवल’ में लॉन्च करेगी जो इस महीने के अंत से शुरू होगा. मोबाइल फोन के लॉन्च से पहले कंपनी ने इसके स्पेक्स की जानकारी शेयर की है. ये मोबाइल फोन स्लिम प्रोफाइल और स्लीक डिजाइन के साथ आएगा जो “गिलिटरी” गोल्डन कलर में देखने को मिलेगा. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि इसके अलावा भी अन्य कलर ऑप्शन मोबाइल फोन में मिलेंगे या नहीं. 

स्पेक्स

Redmi Note 12 स्मार्टफोन में आपको पंच होल डिस्पले मिलेगी जो 120 hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी. ये स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 एसओसी पर काम करेगा. मोबाइल फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा जिसमें 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा होगा. मोबाइल फोन में 5000 एमएएच की बैटरी 33 वॉट के फास्ट चार्जिंग के साथ मिल सकती है.

इतनी हो सकती है कीमत

क्योंकि ये एक 5G स्मार्टफोन नहीं है तो इसलिए इस मोबाइल फोन की कीमत 15,000 रुपये के आसपास हो सकती है. रेडमी ने Redmi Note 11 को 14,499 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था तो ऐसे में नया स्मार्टफोन भी इस रेंज के आसपास लॉन्च हो सकता है.

iQOO Z7 5G  हुआ लॉन्च 

आईक्यू ने भारत में iQOO Z7 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. स्मार्टफोन को आप दो स्टोरेज ऑप्शन 6/128 और 8/128GB में खरीद सकते हैं. बेस वेरिएंट की कीमत 18,999 रुपये है. हालांकि चुनिंदा बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर 1,500 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: शख्स ने ChatGPT से लिखवाया ऐसा ट्वीट जिसे एलन मस्क से रिस्पॉन्स मिले, और फिर ये हुआ!

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button