टैकनोलजी

Oppo ने लॉन्च किया AI Eraser, इन फोन में सबसे पहले मिलेगा एआई फीचर

Oppo AI: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई टेक्नोलॉजी की चर्चा पिछले कुछ महीनों से काफी ज्यादा होने लगी है. इस फीचर को स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने-अपने मोबाइल फोन में भी डालना शुरू कर दिया है. एआई एक ऐसी टेक्नोलॉजी है, जो कृत्रिम बुद्धि यानी समझ के हिसाब से काम करती है, और लोगों को मुश्किल काम को आसान बना देती है. सैमसंग ने सबसे पहले एआई फीचर को अपने फोन में शामिल किया और उसका नाम गैलेक्सी एआई रखा.

एआई फीचर वाला पहला ओप्पो फोन

उसके बाद गूगल ने भी एआई फीचर्स पेश किए हैं, उन्हीं में से एक गूगल का मैजिक इरेज़र है, जो एआई की मदद से बनाई जाने वाली इमेज के लिए काफी काम आता है. गूगल की तरह अब ओप्पो ने भी अपने फोन में एआई इरेज़र नाम का एक नया फीचर पेश किया है. ओप्पो के साथ-साथ OnePlus ने भी हाल ही में एआई इरेज़र को रोलआउट करना शुरू किया था. आइए हम आपको ओप्पो के इस नए एआई फीचर के बारे में बताते हैं.

ओप्पो ने अपने इस एआई फीचर को सबसे पहले रेनो 11 सीरीज के स्मार्टफोन में रोलआउट करना शुरू किया है. ओप्पो ने यह भी दावा किया है कि रेनो 11 सीरीज का स्मार्टफोन अपने सेगमेंट का ऐसा पहला फोन है, जो जनरेटिव एआई इमेज एडिटिंग फीचर के साथ आता है.

कैसे काम करेगा एआई इरेज़र?

इस फीचर के बारे में बात करें तो इसकी मदद से ओप्पो रेनो 11 सीरीज के स्मार्टफोन यूज़र्स किसी भी पिक्चर के बैकग्राउंड से किसी भी चीज को हटाना चाहेंगे तो हटा सकेंगे. इसका मतलब है कि अगर किसी पिक्चर में आपको कोई चीज अच्छी नहीं लग रही या आप उसे हटाना चाह रहे हैं तो आप ओप्पो एआई इरेज़र की मदद से उसे आसानी से मिटा पाएंगे. उसके बाद ओप्पो का एआई इरेज़र नेचुरल दिखने वाला कोई कंटेंट जनरेट करेगा, जिसका इस्तेमाल आप उस पिक्चर में कर पाएंगे.

इसे आसान भाषा में समझें तो ओप्पो रेनो 11 सीरीज के यूज़र्स ओप्पो एआई इरेज़र की मदद से किसी भी पिक्चर में एआई टेक्नोलॉजी वाली क्रिएटिविटी दिखा पाएंगे. आपको बता दें कि इस फीचर को वनप्लस ने हाल ही में OnePlus 12, the OnePlus 12R, OnePlus Nord CE 4 5G, और OnePlus Open foldable phone में रोलआउट किया था.

अब ओप्पो ने OPPO Reno 11, Reno 11 Pro और Reno 11F में एआई इरेज़र को उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है. ओप्पो अपने नए अपडेट के साथ इन फोन में एआई इरेज़र का सपोर्ट शामिल करेगा.

यह भी पढ़ें:

भई वाह! स्विच ऑफ या बैटरी खत्म होने के बाद भी मिलेगा खोया हुआ फोन

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button