टैकनोलजी

कीमत 10 हजार से कम, 1 साल तक फ्री रिप्लेसमेंट… इस स्मार्टफोन ने तो सबको खुश कर दिया

Nokia C32 : नोकिया मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन लेकर आ गया है. आपको पता है इस फोन के साथ सबसे खास बात क्या है? यह फोन 1 साल की फ्री रिप्लेसमेंट पॉलिसी के साथ आ रहा है. हैरान कर देने वाली बात यह है कि कंपनी फ्री रिप्लेसमेंट ऑफर कर रही है, लेकिन फोन की कीमत ज्यादा नहीं है. Nokia C32 में 5,000 mAh की बैटरी, 6.5 इंच की डिस्प्ले, आईपी रेटिंग के साथ ग्लास बैक डिज़ाइन और 50 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. आइए फोन की कीमत और डिटेल जानते हैं. 

फ्री रिप्लेसमेंट का क्या है मतलब?

यह डिवाइस एक साल की फ्री रिप्लेसमेंट पॉलिसी के साथ आता है, जिसका मतलब है कि अगर आप इसे खरीदने के बाद एक साल तक कोई हार्डवेयर या मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट देखते हैं, तो नोकिया आपको एक नया ब्रांड-न्यू डिवाइस भेजेगा. Nokia C32 कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या आपके नजदीकी रिटेल स्टोर के माध्यम से बिक्री के लिए अवेलेबल है. 

Nokia C32 के फीचर्स

  • डिस्प्ले : 6.5 इंच की स्क्रीन
  • कैमरा : 50MP प्राइमरी कैमरा और 2MP मैक्रो शॉट्स 
  • फ्रंट कैमरा : 8 मेगापिक्सल का सेंसर
  • बैटरी : 5,000mAh की बैटरी
  • चार्जिंग सपोर्ट : 10W

Nokia C32 में HD + रिज़ॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट है. पैनल पर 2.5डी ग्लास की कोटिंग है.  इसमें एक प्रीमियम ग्लास बैक डिज़ाइन भी है और सामने की तरफ एक वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच है. फोन के किनारों पर मैटेलिक फिनिश है. फोन में नाइट मोड, पोर्ट्रेट मोड और ऑटो एचडीआर जैसे कैमरा मोड हैं. यह 1080p वीडियो भी शूट कर सकता है. फोन को लेकर कंपनी दावा कर रही है कि हैंडसेट तीन दिन तक की बैटरी लाइफ दे सकता है. 

Nokia C32 की भारत में कीमत

लेटेस्ट लॉन्च Nokia C32 की कीमत 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल के लिए 8,999 रुपये है. एक 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वर्जन भी है, जिसकी कीमत 9,499 रुपये है. यह एक 4G फोन है. डिवाइस तीन रंगों में आता है, जिसमें चारकोल, ब्रीज़ी मिंट या बीच पिंक शामिल हैं.

News Reels

लावा युवा 2 की कीमत भी 10 हजार से कम

लावा का बजट स्मार्टफोन लावा युवा 2 भारत में 7999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. इस फोन में 6.5 इंच की एचडी+ नॉच डिस्प्ले है, जो मीडियाटेक हेलियो जी37 एसओसी पर संचालित है. इसमें स्क्रीन फ्लैश के साथ 5-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा और 13-मेगापिक्सल प्राइमरी एआई सेंसर और दो वीजीए कैमरों के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है. डिवाइस में 5,000mAh की बैटरी भी है और यह 10W एडॉप्टर के साथ आता है. 

यह भी पढ़ें – AI की मदद से नागिन की तरह दोस्त का रूप किया धारण, फिर पीड़ित से कर ली 5 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button