टैकनोलजी

50MP कैमरा और 128GB स्टोरेज के साथ बजट रेंज में लॉन्च होगा मोटोरोला स्मार्टफोन, जानिए कितनी होगी कीमत

Motorola: मोटोरोला ने पिछले कुछ सालों में बहुत सारे बजट रेंज के स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. इस साल यानी 2024 में भी कंपनी ने Moto G34 5G को बजट रेंज में लॉन्च किया है. इस फोन की कीमत 10,999 रुपये में शुरू होती है. अब कंपनी अपने बजट रेंज में एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसका नाम Moto G24 होगा. इस फोन के बारे में चर्चाएं तो काफी पहले चल रही है, लेकिन अब ऑनलाइन माध्यम से फोन की कीमत भी लीक हो गई है.

सोशल मीडिया पर स्मार्टफोन और तमाम टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी देने वाले टिप्स्टर सुधांशु मे मोटोरोला के इस अपकमिंग फोन की कीमत और कुछ मुख्य स्पेशिफिकेशन्स के बारे में जानकारी दी है. आइए आपको मोटोरोला के आने वाले इस नए बजट स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं.

फोन के संभावित स्पेसिफिकेशन्स

लीक रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 6.56 इंच की आईपीएल एलसीडी एचडी प्लस स्क्रीन दी जा सकती है. इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz हो सकता है. फोन में प्रोसेसर के लिए MediaTek Helio G85 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसके साथ यूजर्स को 4GB RAM और 128GB स्टोरेज दी जा सकती है. इस फोन को रन कराने के लिए Android 13 पर बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया जा सकता है.

इसके अलावा फोन के पिछले हिस्से में डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसका पहला कैमरा 50MP और दूसरा कैमरा 2MP के मैक्रो सेंसर के साथ आ सकता है. इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का एक फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है. इसके अलावा फोन में 5000mAh बैटरी के साथ 20W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिए जाने की उम्मीद है.

फोन की संभावित कीमत

अब इस फोन की लीक कीमत पर गौर करते हैं. टिप्स्टर के मुताबिक इस फोन का 4GB RAM और 128GB स्टोरेज वाला वेरिएंट 169 यूरो यानी लगभग 15,000 रुपये का हो सकता है. हालांकि, भारत में इस फोन की कीमत का पता नहीं चला है, लेकिन कंपनी ने Moto G34 5G को 10,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था, ऐसे में Moto G24 की कीमत इससे भी कम यानी 9-10 हजार रुपये के करीब हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Deepfake टेक्नोलॉजी के शिकार बने सचिन, रश्मिका मंदाना के बाद तेंदुलकर का नकली वीडियो वायरल

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button