टैकनोलजी

iPhone 16 Series की डिटेल्स हुई लीक, जानें किस मॉडल में होगी कितने mAh की बैटरी

iPhone: एप्पल के फोन यूज़ करने वाले यूज़र्स को हर साल एप्पल की नई आईफोन सीरीज का बेसब्री से इंतजार रहता है. इस साल यानी 2024 में एप्पल आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करने वाली है. कंपनी इस सीरीज के फोन की लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया है, लेकिन ऐसी उम्मीद है कि हर साल की तरह इस साल भी एप्पल सितंबर में अपनी नई आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करेगी. हालांकि, आईफोन 16 सीरीज की कई लीक डिटेल्स सोशल मीडिया पर फैलने लगी है. इस बार एक नई लीक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें आईफोन 16 सीरीज में मिलने वाली बैटरी की डिटेल्स बताई गई है.

iPhone 16 Series में कैसी होगी बैटरी?

एक्स (पुराना नाम ट्विटर) पर Majjin Bu और वीबो पर Ovo ने आईफोन 16 सीरीज की बैटरी के बारे में लीक रिपोर्ट शेयर की है. Majjin Bu ने एक्स पर किए गए पोस्ट पर आईफोन 15 और आईफोन 16 की बैटरी की तुलना की है, जो कुछ इस प्रकार है:

  • iPhone 15 के बेस वेरिएंट  में 3,349mAh की बैटरी दी गई है, और iphone 16 के बेस वेरिएंट में 3,561mAh की बैटरी दी जा सकती है.
  • iPhone 15 के प्लस वेरिएंट  में 4,383mAh की बैटरी दी गई है, और iphone 16 के बेस वेरिएंट में 4,006mAh की बैटरी दी जा सकती है.
  • iPhone 15 के प्रो वेरिएंट  में 3,274mAh की बैटरी दी गई है, और iphone 16 के बेस वेरिएंट में 3,355mAh की बैटरी दी जा सकती है.
  • iPhone 15 के प्रो मैक्स वेरिएंट  में 4,422mAh की बैटरी दी गई है, और iphone 16 के बेस वेरिएंट में 4,676mAh की बैटरी दी जा सकती है.

क्या आईफोन के प्लस मॉडल में होगी छोटी बैटरी?

इस लीक रिपोर्ट में आप देख सकते हैं कि आईफोन 16 सीरीज के प्लस मॉडल में आईफोन 15 प्लस के मुकाबले छोटी बैटरी दी जाने की बात कही जा रही है, जबकि आईफोन 16 के बाकी सभी मॉडल में पुरानी आईफोन सीरीज के मुकाबले बड़ी बैटरी दिए जाने का दावा किया जा रहा है. अब देखना होगा कि एप्पल अपनी अगली आईफोन सीरीज में कितनी mAh की बैटरी देगी और उन आईफोन में क्या-क्या खास फीचर्स दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें:

1 मई से इन राज्यों के ऑफलाइन स्टोर्स पर नहीं बिकेंगे वनप्लस स्मार्टफोन! जानें पूरा मामला

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button