टैकनोलजी

Apple iPhone के इन मॉडल्स में नहीं मिलेगा iOS 17 का अपडेट, यहां चेक कर लें पूरी लिस्ट

iOS 17 Update in iPhone: विश्व की दिग्गज मोबाइल कंपनी एप्पल ने WWDC 2023 कांफ्रेंस में अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम एप्पल iOS 17 का ऐलान कर दिया है. इस ऑपरेटिंग सिस्टम के ऐलान के बाद से यह सवाल उठता है कि यह सिस्टम को कौन से आईफोन के मॉडल्स सपोर्ट करेंगे. हम आपको बता दें कि यह सिस्टम हर आईफोन पर रन नहीं करेगा. एप्पल ने उन आईफोन मॉडल्स की लिस्ट जारी की है जिसमें यह नया सिस्टम काम करेगा. ऐसे में अगर आप भी आईफोन यूजर हैं तो जान लें की आपको iOS 17  अपडेट का फायदा मिलेगा या नहीं. जानते हैं किन मॉडल्स में यह नया सिस्टम सपोर्ट करेगा.

इन आईफोन में iOS 17 करेगा काम-

 iOS 17 के बारे में जानकारी देते हुए एप्पल ने बताया है कि इस साल के अंत तक iOS 17 के अपडेट की सुविधा आईफोन यूजर्स को मिलने लगेगी. आईफोन 14 (iPhone 14), आईफोन 14 प्लस (iPhone 14 Plus), आईफोन 14 प्रो मैक्स (iPhone 14 Pro Max), आईफोन 13 (iPhone 13), आईफोन 13 मिनी (iPhone 13 mini), आईफोन 13 प्रो (iPhone 13 Pro), आईफोन 13 प्रो मैक्स (iPhone 13 Pro Max), आईफोन 12 (iPhone 12), आईफोन 12 मिनी (iPhone 12 mini), आईफोन 12 प्रो (iPhone 12 Pro), आईफोन 12 प्रो मैक्स (iPhone 12 Pro Max), आईफोन 11 (iPhone 11), आईफोन 11 प्रो (iPhone 11 Pro), आईफोन 11 प्रो मैक्स (iPhone 11 Pro Max), आईफोन एक्सएस (iPhone XS), आईफोन एक्सएस मैक्स (iPhone XS Max), आईफोन एक्सआर (iPhone XR) और आईफोन एसई (iPhone SE) में iOS 17 काम करेगा.

जानिए इस iOS 17 के अन्य डिटेल्स-

गौरतलब है कि आईओएस 17 अपडेट के जरिए नए अनुभवों को अपडेट को एप्पल पेश करने जा रहा है. इसके जरिए यूजर्स आसानी से स्टिकर्स के जरिए अपने फीलिंग्स को आसानी से शेयर कर पाएंगे. इसके साथ ही इस अपडेट के बाद इन स्टिकर को एक लाइव अपडेट मिलेगा. इसके साथ ही इस अपडेट के जरिए अगर आप किसी को कॉल या मैसेज भेजते हैं और वह इसका जवाब नहीं देता है तो ऐसी स्थिति में आप उसे मैसेज भी भेज सकते हैं. इस मैसेज को वह यूजर बाद में भी देख सकता है. इसके साथ ही आपको फेस टाइम कॉल के दौरान हार्ट, बैलून, फायरवर्क, लेजर बीम, बारिश जैसे स्टीकर भेजने की सुविधा मिलेगी. इससे यूजर बेहतर ढंग से अपने भावनाओं को व्यक्त कर पाएंगे.

कब मिलेगा अपडेट

एप्पल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम 17 का अपडेट इस हफ्ते के अंत तक बीटा डेवलपर को दे दिया जाएगा. वहीं पब्लिक को यह सुविधा अगले महीने तक मिलने लगेगी. आईफोन 15 सिरीज के यूजर को यह सुविधा सितंबर तक मिलने लगेगी.  

ये भी पढ़ें-

गूगल चैट का इस्तेमाल करने वालों के लिए अच्छी खबर, जल्द शुरू होगा स्मार्ट कंपोज फीचर; जानें कैसे करेगा काम

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button