टैकनोलजी

एपल ने रिलीज किया IOS 16.4 अपडेट, मिलेंगे ये सब नए फीचर्स

IOS 16.4 Update: कई सारे सिक्योरिटी पैच और बग को फिक्स करते हुए एपल ने iPhone यूजर्स के लिए 16.4 अपडेट रिलीज कर दिया है. नया अपडेट यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा. अगर आप iPhone यूज करते हैं तो तुरंत नया अपडेट डाउनलोड कर लें क्योंकि कुछ ऐप्स पुराने वर्जन में सही से काम नहीं करेंगे. आइए  जानते हैं IOS 16.4 अपडेट में आपको क्या कुछ नया मिलेगा. 

IOS 16.4 अपडेट में मिलेगा ये सब

-एपल ने IOS 16.4 अपडेट में 21 नए इमोजी यूजर्स को दिए हैं जिसमें जेलीफिश, ब्लैक हॉट, पिंक हॉट, जिंजर आदि कई इमोजी शामिल हैं.

-IOS 16.4 अपडेट में यूजर्स को बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस मिलेगा. नए अपडेट में नॉइस कैंसिलेशन को बढ़ाया गया है जिससे कॉलर और रिसीवर दोनों को अच्छा एक्सपीरियंस मिल पाएं. इससे पहले एपल ने वॉइस आइसोलेशन फीचर केवल फेसटाइम और वॉट्सऐप ऐप तक लिमिटेड रखा था जिसे आप सेल्युलर नेटवर्क के लिए भी जारी कर दिया गया है.

-नए ऑपरेटिंग सिस्टम में कंपनी ने एप्पल म्यूजिक के इंटरफेस में भी थोड़ा बदलाव किया है. अब यूजर्स को queued सांग की लिस्ट छोटे बैनर में बॉटम पर दिखेगी, पहले ये फुल स्क्रीन पर पॉपअप होती थी. 

News Reels

-जिस तरह अभी तक ऐप स्टोर से कोई ऐप डाउनलोड करने पर आपको अपडेट आदि के नोटिफिकेशन होम स्क्रीन पर मिलते थे ठीक ऐसा ही अब वेब ऐप्स के लिए भी होगा. यानी अगर आप किसी वेबसाइट को होम स्क्रीन पर web-app के तौर पर सेव करते हैं तो आपको अपडेट नोटिफिकेशन मिलेंगे. 

-IOS 16.4 अपडेट में कंपनी ने वेदर ऐप में वॉइस ओवर सपोर्ट और फोटो ऐप में डुप्लीकेट फोटो और वीडियो को आईडेंटिफाई करने के लिए नया अपडेट दिया है. इसके अलावा सेटिंग में लोगों को सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए अब 3 ऑप्शन मिलेंगे, पहला बीटा, दूसरा पब्लिक और तीसरा ऑफ. 

इस तरह डाउनलोड करें नया अपडेट

-IOS 16.4 अपडेट को डाउनलोड करने के लिए आप सेटिंग के अंदर जनरल ऑप्शन में जाएं और यहां सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें. 
– क्लिक करते ही सॉफ्टवेयर डाउनलोड होगा और फिर इसे इंस्टॉल कर लें.  इस बात का ध्यान रखें कि सॉफ्टवेयर अपडेट करते वक्त iPhone की बैटरी 50% से ऊपर हो. 

यह भी पढ़ें: शॉपिंग वेबसाइट पर अब AI मॉडल करेंगे आपकी सामान खरीदने में मदद, जानें कैसा रहेगा एक्‍सपीरिएंस?

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button