टैकनोलजी

Apple ने जारी किया रैपिड सिक्योरिटी रिस्पांस अपडेट, सिर्फ इन लोगों को मिलेगा

Apple Rapid Security response Update: एपल ने iOS, iPadOS और macOS  के लिए रैपिड सिक्योरिटी रिस्पांस नाम से एक अपडेट जारी किया है. दरअसल, ये एक नए तरह का सॉफ्टवेयर अपडेट है जो एपल के सभी डिवाइसेस पर प्रमुख बगों को ठीक करेगा. कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज पर लिखा कि ये अपडेट सफारी ब्राउजर, WebKit फ्रेमवर्क स्टैक और अन्य सिस्टम लाइब्ररी सहित कई चीजों को ठीक करेगा. सॉफ्टवेयर अपडेट की तुलना में ये अपडेट जल्दी डाउनलोड हो जाता है और सही तरीके से इनस्टॉल होने के बाद ऑपरेटिंग सिस्टम के पीछे a लिखा आता है.

मान लीजिए आप Mac यूज करते हैं और उसमें macOS 13.3.1 है तो रैपिड सिक्योरिटी रिस्पांस डाउनलोड और इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको सिस्टम पर macOS 13.3.1 (a) लिखा नजर आएगा.

सिर्फ इन्हें मिलेगा अपडेट

रैपिड सिक्योरिटी रिस्पांस अपडेट एपल ने लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्जन के लिए रोलआउट किया है जिसमें iOS 16.4.1, iPadOS 16.4.1 और macOS 13.3.1 शामिल है. अगर आप पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम को यूज करते हैं तो आपको ये नहीं दिखेगा. 

ऐसे करें अपडेट 

iPhone पर रैपिड सिक्योरिटी रिस्पांस अपडेट को डाउनलोड करने के लिए सेटिंग के अंदर जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट और फिर ऑटोमैटिक अपडेट पर क्लिक करें. ध्यान रहें, कि आपने “Security Responses & System Files” का ऑप्शन ऑन किया हो. Mac पर भी ये अपडेट ऐसे ही डाउनलोड करना है. MacRumours के अनुसार, अभी ये अपडेट कुछ लोगों को ही दिख रहा है. आने वाले 48 घंटों में ये सभी Mac यूजर्स को दिखने लगेगा.

News Reels

इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकता है iPhone 15 

एपल इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में अपना नया आईफोन यानि iPhone 15 लॉन्च कर सकता है. इसमें आपको USB-टाइप सी चार्जिंग और हैप्टिक बटन्स का सपोर्ट मिल सकता है. नए फोन को लेकर अब तक कई खबरें आ चुकी हैं जिसमें अलग-अलग बातों का जिक्र किया जा रहा है. iPhone 15 के सभा मॉडल्स में डायनेमिक आइलैंड फीचर मिलेगा जो अभी तक केवल प्रो मैक्स तक सीमित है. साथ ही iPhone 15 में बड़ा हुआ कैमरा मॉड्यूल देखने को मिल सकता है.

 यह भी पढ़ें

Google Pixel 7a की लॉन्च डेट रिवील, भारत में इस दिन दस्तक देगा फोन

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button