टैकनोलजी

सुबह उठते ही सबसे पहले एपल के CEO करते हैं ये काम, एक्सरसाइज-वॉक नहीं बल्कि ये कुछ और ही है

Tim Cook: स्मार्टफोन इंडस्ट्री में एपल कहां स्टैंड करता है ये सभी आप जानते ही हैं. एपल के स्मार्टफोन दुनिया भर में पॉपुलर हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि इतनी बड़ी कंपनी को चलाने वाले CEO आखिर अपने दिन की शुरुआत कैसे करते होंगे? शायद आप सभी को लगता होगा कि बड़े कंपनियों के सीईओ एक्सरसाइज, योगा या जिम से अपने दिन की शुरुआत करते होंगे. लेकिन एपल के सीईओ टिम कुक के साथ ऐसा नहीं है. टीम कुक अपने दिन की शुरुआत एक अलग तरीके से करते हैं और तरीका इतना गजब का है कि ये आपको भी अच्छा लगेगा. 

टीम कुक इस तरह करते हैं अपने दिन की शुरुआत

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एपल के सीईओ टिम कुक रोज सुबह 5 बजे उठ जाते हैं और उठने के बाद वे सबसे पहले कस्टमर फीडबैक और ई-मेल पढ़ते हैं. यानी एपल के प्रोडक्ट पर लोग क्या फीडबैक और राय दे रहे हैं उससे टीम कुक अपने दिन की शुरुआत करते हैं. लेकिन आखिर क्यों सुबह-सुबह टिम कुक इन्हें पढ़ते हैं? इसका जवाब भी उन्होंने दिया और बताया कि सुबह-सुबह कस्टमर फीडबैक पढ़ने से उन्हें इंस्पिरेशन मिलती है और लोगों के फीडबैक उन्हें नए प्रोडक्ट पर और अच्छे से काम करने में मदद करते हैं.

टिम कुक ने एक उदाहरण देते हुए बताया कि वे एक रिव्यू पढ़ रहे थे जिसमें एक व्यक्ति ने बताया कि iPhone 14 के क्रैश डिटेक्शन फीचर की वजह से वह मुश्किल समय में बच पाया क्योंकि उसके ड्राइवर को मिर्गी का दौरा पड़ गया था. बता दें, iPhone 14 में एपल ने इमरजेंसी सेटेलाइट कनेक्टिविटी दी है. ऐसे में यदि किसी क्षेत्र में नेटवर्क नहीं हैं तो इस फीचर की मदद से आप किसी को कांटेक्ट कर सकते हैं. हालांकि भारत में आने वाले iPhone में ये सुविधा नहीं है. इसके साथ ही टीम कुक ने ये भी बताया कि यदि आप मेरी तरह किसी बिजनेस से जुड़े हुए हैं तो कस्टमर फीडबैक पढ़ना बेहद जरूरी है क्योंकि यही कंपनी और समाज को आगे ले जाने में मदद करता है.

जल्द अनाउंस होगा IOS 17 

फिलहाल एपल अपने एनुअल वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस पर फोकस्ड है जो जून 5 से लेकर जून 9 तक आयोजित किया जाएगा. इस इवेंट में कंपनी IOS 17 और दूसरे सॉफ्टवेयर को पेश करेगी. इस इवेंट में एपल एक 15 इंच मैकबुक एयर को भी सबके बीच रखेगा. 

News Reels

यह भी पढ़ें: थोड़ा संभलकर! टिंडर पर शख्स को लगा 14 करोड़ का चूना, कहीं स्कैमर के जाल में आप भी तो नहीं फंस रहे?

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button