टैकनोलजी

WhatsApp चैट लॉक फीचर सिर्फ इन यूजर्स के लिए रोलआउट, अब पूरी एप लॉक करने की नहीं जरूरत

WhatsApp Chat Lock Feature : वॉट्सएप  अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए फीचर रोल आउट करता रहता है. अब प्लेटफार्म कुछ बड़े फीचर पर काम कर रहा है, जो आपके मैसेजिंग अनुभव को बदल कर और बेहतर बना देंगे. मैसेजिंग ऐप ने हाल ही में एक वॉट्सएप  अकाउंट को कई फोन पर यूज करने का फीचर एड किया है. इस फीचर को आईफोन और एंड्रॉयड सभी के लिए उपलब्ध किया गया है. अब कम्पनी ने यूजर्स के लिए एक नया चैट लॉक फीचर जारी किया है, लेकिन यह फीचर सभी के लिए उपलब्ध नहीं है. आइए इसकी डिटेल जानते हैं. 

वाट्सएप ने पेश किया चैट लॉक फीचर

WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सएप  के कुछ बीटा टेस्टर अब नए चैट लॉक फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक बेहतरीन फीचर है क्योंकि अब लोगों को किसी चैट को छिपाने के लिए वॉट्सएप  को पूरी तरह से लॉक करने की जरूरत नहीं है. इसके उलट अब यूजर्स सिर्फ उसी चैट को लॉक कर सकते है, जिसे वे छिपाना चाहते है. यह भी दावा किया गया है कि यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान मे रखते हुए लॉक की गई चैट की तस्वीरें या वीडियो फोन की गैलरी में ऑटोमैटिक डाउनलोड नहीं होंगी.

वॉट्सएप  पर चैट लॉक को कैसे इनेबल करें?

WaBetaInfo ने कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए है, जिनसे पता चलता है कि लोगों को चैट इंफो सेक्शन में चैट लॉक का ऑप्शन मिलेगा, जहां आप नंबर, प्रोफाइल और अन्य डिटेल्स देख सकते हैं.

  • अपने वॉट्सएप  कॉन्टैक्ट के प्रोफाइल सेक्शन में जाएं.
  • नीचे स्क्रॉल करें और चैट लॉक पर टैप करें.
  • “Lock this chat with fingerprint” ऑप्शन को इनेबल करें.
  • अब आपकी चैट पूरी तरह लॉक हो जाएगी.

live reels News Reels

क्या नया चैट लॉक फीचर सभी के लिए उपलब्ध है?

वॉट्सएप  ने चुनिंदा यूजर्स के लिए नया चैट लॉक फीचर रोलआउट किया है. WaBetaInfo के अनुसार, प्लेटफॉर्म ने कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए यह अपडेट जारी किया है. यह आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा.

जो लोग इस फीचर का पहले से यूज करना चाहते हैं, वे प्ले-स्टोर पर वॉट्सएप  के बीटा प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि, यह प्रोग्राम ज्यादातर फुल रहता है और इसमे भाग लेने का चांस मिलना मुश्किल होता है. आप प्ले स्टोर पर वॉट्सएप  के पेज पर जाकर इसे आजमा सकते हैं. 

यह भी पढ़े – बद्रीनाथ के कपाट खुलने के साथ जियो 5G लॉन्च, उत्तराखंड के इन पवित्र मंदिर परिसरों में सर्विस शुरू

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button