बॉलीवुड और मनोरंजन

विक्की कौशल ने ‘सैम बहादुर’ के लिए कैसे की थी तैयारी? एक्टर ने बीटीएस वीडियो शेयर कर दिखाई झलक

Vicky Kaushal Share Sam Bahadur BTS Video: विक्की कौशल बॉलीवुड के मोस्ट टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं. उन्होंने अपने अब तक के करियर में अलग-अलग किरदार निभाकर खूब वाहवाही बटोरी है. वहीं अब विक्की जल्द ही मेघना गुलज़ार के डायरेक्शन में बनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘सैम बहादुर’ में नजर आएंगें. हाल ही में मेकर्स ने फिल्म का दमदार ट्रेलर भी लॉन्च किया था.   ये फिल्म भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की लाइफ पर बेस्ड है और विक्की ने सैम मानेकशॉ का रोल प्ले किया है. विक्की ने हाल ही में फिल्म से एक बिहाइंड द सीन वीडियो भी शेयर किया था.

विक्की कौशल ने सैम बहादुर की बीटीएस वीडियो की शेयर
विक्की द्वारा शेयर किए गए ‘सैम बहादुर’ के बीटीएस वीडियो में एक्टर बताते नजर आ रहे हैं कि उन्होने अपने इस रोल के लिए कितनी ज्यादा तैयारी की थी. वे बताते हैं कि फिल्म के फ्लोर पर जाने से पहले वे मेघना गुलजार के साथ रोज मीटिंग करते थे. 5 से 6 घंटे वे रीडिंग सेशन करते थे. विक्की आगे कहते हैं कि सैम बहादुरी के लिए की गई तैयारी काबिलेतारीफ रही है. वे आगे मेघना की तारीफ करते हुए कहते हैं कि उन्होंने हर चीज का बारीकी से ध्यान रखा है फिर यूनिफॉर्म हो या लुक सभी पर मेघना का पूरा ध्यान रहा है.  

वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा था “सबसे मुश्किल रोल जो मैंने निभाया है… एक अभिनेता के रूप में मेरी सबसे एनरिच और फुलफिलिंग जर्नी रही है! इसे साकार करने के लिए पर्दे के पीछे जो कुछ हुआ उसका एक अंश आपके साथ शेयर कर रहा हूँ। सचमुच, बहादुरों से भरी टीम!!!”

 


कब रिलीज होगी ‘सैम बहादुर’
‘सैम बहादुर’ में विक्की कौशल के अलावा नीरज काबी, एडवर्ड सोनेनब्लिक (लॉर्ड माउंटबेटन के रूप में), रिचर्ड भक्ति क्लेन (राजदूत कीटिंग के रूप में), साकिब अयूब (कैप्टन अत्तिकुर रहमान) और कृष्ण कांत सिंह बुंदेला (सूबेदार गुरबख्श सिंह के रूप में) ने अहम रोल प्ले किया है. ये फिल्म इसी साल 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है.

सैम बहादुर’ फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक है
बता दे कि सैम बहादुर फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के देश के लिए उनके बलिदान की कहानी दिखाती है. यह फिल्म सैम मानेक्शॉ को भावभीनी श्रद्धांजलि देती है. गौरतलब है कि सेना में सैम मानेकशॉ का करियर चार दशकों और पांच युद्धों तक रहा. वह फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत होने वाले पहले भारतीय सेना अधिकारी थे और 1971 के भारत-पाक युद्ध में उनकी सैन्य जीत के कारण बांग्लादेश का निर्माण हुआ था.

ये भी पढ़ें: –Dara Singh Birth Anniversary: रेसलर से एक्टर बने थे दारा सिंह, पर्दे पर दिखाई ऐसी ‘राम भक्ति’, हमेशा के लिए अमर हो गया नाम

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button