टैकनोलजी

snapchat क्रिएटर्स के लिए खुशखबरी, साउंड लाइब्रेरी में ऐड हुए कई नए पॉपुलर सांग्स

Snapchat Expands Sound Library: फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर के बाद आज जो ऐप्लीकेशन दुनिया भर में फेमस है वो है Snapchat. स्नैपचैट के जरिए लोग अपनी दिनचर्या अपने फैंस या फ़्रेंड्स के साथ शेयर करते हैं. ऐप में लोग स्टोरी या वीडियो पोस्ट करते हैं जो 24 घंटे तक बनी रहती है. अन्य ऐप्स के मुकाबले स्नैपचैट में प्राइवेसी थोड़ा बेहतर है क्योंकि यहां चैट खुद-ब-खुद डिलीट हो जाती हैं और फोटो भी देखने के बाद हट जाती है. इस बीच ऐप को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. अगर आप सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं या एक पापुलर क्रिएटर हैं तो आपके लिए ये अपडेट बड़े काम का साबित होने वाला है.

ये हैं गुड न्यूज

स्नैपचैट पर हर दिन 363 मिलियन से ज्यादा यूजर वर्ल्ड वाइड एक्टिव रहते हैं. कंपनी ने यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए एक नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है जिसके तहत स्नैपचैट की साउंड लाइब्रेरी में इजाफा होगा. यानी आपको नए सांग्स साउंड लाइब्रेरी में मिलेंगे जिन्हें आप स्टोरी या वीडियो में यूज कर पाएंगे. कंपनी ने जिनके साथ ये कांटेक्ट साइन किया है उसमें यूएस बेस्ड यूनाइटेड मास्टर्स, नीदरलैंड बेस्ड BUMA/STEMRA और SUISA Digital Licensing AG शामिल है. यूनाइटेड मास्टर्स के तहत केवल कुछ चुनिंदा गाने ही साउंड लाइब्रेरी में आपको देखने को मिलेंगे जबकि BUMA/STEMRA और SUISA डिजिटल लाइब्रेरी में आपको लोकल आर्टिस्ट के नए सांग्स देखने को मिलेंगे. 

स्नैपचैट के ग्लोबल म्यूजिक पार्टनरशिप हेड ed Suh ने कहा कि कंपनी यूजर्स को गानों में विविधता प्रदान करना चाहती है ताकि वे दुनिया भर में अपने आप को बेहतर तरीके से एक्सप्रेस कर पाएं. 

सिर्फ 1 मिनट में कैप्चर होते हैं इतने Snap 

स्नैपचैट की पॉपुलैरिटी क्या है इस बात का आईडिया आप ऐसे लगा सकते हैं कि सिर्फ 60 सेकंड के भीतर दुनिया भर में 24,30,555 स्नैप कैप्चर हो जाती हैं. फिलहाल स्नैपचैट के पास यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप, यूनिवर्सल म्यूजिक पब्लिशिंग ग्रुप, सोनी म्यूजिक एंटरटेनमेंट, सोनी म्यूजिक पब्लिकेशन, वार्नर म्यूजिक ग्रुप, और वार्नर चैपल समेत दुनियाभर के प्रमुख रिकॉर्ड लेबल और म्यूजिक पब्लिशर के गाने साउंड लाइब्रेरी में हैं. इन्हीं गानों पर यूजर्स स्टोरी या वीडियो बनाते हैं.

News Reels

यह भी पढ़ें: नया Cooler लेने से पहले जान लीजिए, प्लास्टिक या मेटल किसे लेने में है फायदा!

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button