टैकनोलजी

Samsung ने भारत में लॉन्च किए AI फीचर्स वाले TVs, फ्री मिलेगा हजारों रुपये का साउंडबार

Samsung: सैमसंग ने भारत में Neo QLED TV की नई रेंज लॉन्च की है. ये टीवी 8K रिज़ॉल्यूशन तक में उपलब्ध हैं और इस टीवी में एक खास एनपीयू भी दिया गया है, जो एआई फीचर्स को सपोर्ट करता है. आइए हम आपको सैमसंग की इस नई टीवी सीरीज के बारे में बताते हैं.

Samsung Neo QLED TVs की कीमत

  • इस टीवी सीरीज की कीमत 1,39,990 रुपये से शुरू होती है. इस कीमत में यूज़र्स Samsung Neo QLED 4K TV खरीद सकते हैं. 
  • इस टीवी सीरीज की दूसरी टीवी का नाम Samsung OLED TVs है, जिसकी कीमत 1,64,990 रुपये है.
  • इस टीवी सीरीज की तीसरी टीवी का नाम Samsung Neo QLED 8K TV है, जो इस सीरीज का हाई मॉडल है. इस मॉडल की कीमत 3,19,990 रुपये है.

आपको बता दें कि सैमसंग की नई टीवी सीरीज के ये तीनों मॉडल्स अलग-अलग साइज में उपलब्ध हैं, और ऊपर बताई गई कीमत सबसे छोटे साइज वाले मॉडल्स की है. लिहाजा, इन तीनों मॉडल्स के बड़े साइज वाली टीवी को खरीदने पर यूज़र्स को ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे.

टीवी के साथ हजारों का सामना फ्री

सैमसंग के इस टीवी को जो यूज़र्स 30 अप्रैल तक में प्री-ऑर्डर करेंगे उन्हें नीचे दिए गए प्रॉडक्ट्स में कोई प्रॉडक्ट मुफ्त में एक गिफ्ट के तौर पर मिल सकता है.

  • 79,990 रुपये का मुफ्त साउंडबार
  • 59,990 रुपये का फ्रीस्टाइल
  • 29,990 रुपये में म्यूज़िक फ्रेम 
  • 20% तक कैशबैक ऑफर

सैमसंग नियो QLED 8K TV की खासियत

नए सैमसंग नियो QLED 8K टीवी में कई एआई फीचर्स दिए गए हैं. इस टीवी का फंक्शन एडवांस NQ8 AI Gen 3 चिपसेट पर रन करता है, जिसमें 512 न्यूरल नेटवर्क के साथ एक डेडीकेटेड एनपीयू दिया गया है. ये 65-इंच, 75-इंच और 85-इंच की स्क्रीन साइज में उपलब्ध हैं. इसमें AI motion Enhancer Pro फीचर दिया गया है, जो स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग जैसी तेज़ गति वाले कंटेंट में विजुअल्स को बेहतर बनाता है. इस टीवी में एक्टिव वॉयस एम्प्लीफायर प्रो भी है, जो बैकग्राउंड शोर का पता लगा सकता है और उसी के अनुसार साउंड को एडजस्ट भी कर सकता है.

Samsung Neo QLED 4K TVs

इस टीवी में NQ4 AI Gen 2 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. 55-इंच, 65-इंच, 75-इंच, 85-इंच और 98-इंच स्क्रीन साइज़ में उपलब्ध है. ये टीवी रियल डेप्थ एनहांसर प्रो और क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हैं, जिसके जरिए यूज़र्स को बेहतरीन टीवी विजुअल्स का अनुभव मिलता है.

Samsung Glare-Free OLED TVs

ये टीवी 55-इंच, 65-इंच, 75-इंच और 83-इंच स्क्रीन साइज में उपलब्ध है. यह टीवी NQ4 AI Gen 2 चिपसेट पर रन करता है. इस टीवी में भी Real Depth Enhancer Pro फीचर दिया गया है. इसके अलावा भी इस टीवी में कई खास फीचर्स दिए गए हैं, जो यूज़र्स के टीवी एक्सपीरियंस को पूरी तरह से बदल देते हैं.

यह भी पढ़ें:

₹12,000 तक में सबसे फास्ट चार्जिंग वाला फोन, लॉन्च डेट का हुआ खुलासा

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button