टैकनोलजी

OnePlus Nord CE 4 की लॉन्च डेट हुई कंफर्म, कई फीचर्स का हुआ खुलासा

OnePlus Nord CE 4 Launch Date: वनप्लस मिडरेंज कैटेगरी में अपना अगला स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च करने वाली है. इस फोन का नाम OnePlus Nord CE 4 होगा. यह वनप्लस के पिछले मिडरेंज फोन OnePlus Nord CE 3 का अपग्रेड वर्ज़न होगा.

इस फोन का इंतजार वनप्लस के फैन्स पिछले काफी महीनों से कर रहे हैं, और अब आखिरकार कंपनी ने इस फोन की लॉन्च डेट को कंफर्म कर दिया है. इतना ही नहीं, इस फोन में मिलने वाले प्रोसेसर, फोन के डिजाइन, कैमरा सेटअप और कलर के बारे में भी पता चल गया है. आइए हम आपको वनप्लस के इस सस्ते फोन के बारे में बताते हैं.

वनप्लस की नई नॉर्ड सीरीज

वनप्लस अपनी इस नई नॉर्ड सीरीज के नए फोन को 1 अप्रैल, 2024 की शाम 6:30 बजे लॉन्च करने वाला है. कंपनी ने अपने सोशल मीडिया चैनल्स के जरिए इस लेटेस्ट ख़बर का ऐलान किया है. कंपनी ने OnePlus Nord CE 4 का एक माइक्रो-साइट अमेज़न पर भी लाइव किया है, जिससे इस फोन के कई स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा हो गया है.

अमेज़न पर जारी किए गए माइक्रो-साइट से पता चला है कि वनप्लस नॉर्ड के इस फोन में कंपनी प्रोसेसर के लिए Qualcomm Snapdragon 7 Gen 3 चिपसेट का इस्तेमाल करेगी. कंपनी ने इस फोन में एलीगेंस और प्रीमियम डिजाइन देने का दावा किया है, जो कंपनी के फ्लैगशिप प्रॉडक्ट से प्रेरित है. कंपनी ने अपने इस फोन के कैमरा डिजाइन में बदलाव किया है.

कैसा होगा फोन का डिजाइन और कैमरा?

OnePlus Nord CE 3 में कंपनी ने दो बड़े-बड़े आकार वाले सर्कल शेप में कैमरा सेंसर्स दिए हैं, जिसके लिए कंपनी ने कोई कैमरा मॉड्यूल का डिजाइन नहीं बनाया था, लेकिन OnePlus Nord CE 4 के पिछले हिस्से की बाईं ओर एक पतली कैप्सूल शेप वाला कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें कंपनी ने डुअल कैमरा सेटअप दिया है.

हालांकि ये कैमरा कितने मेगापिक्सल और अपर्चर के साथ आएंगे, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. इसके अलावा फोन दो कलर्स – ग्रीन और ब्लैक में लॉन्च होने वाला है.

इस फोन में 4nm वाले प्रोसेसर Snapdragon 7 Gen 3 का इस्तेमाल किया जाएगा, जो ग्राफिक्स के लिए Adreno 720 GPU के साथ आएगा. इस फोन में फ्लैट-एज वाला डिजाइन दिया गया है. इस फोन की दाहिनी ओर वॉल्यूम रॉकर्स और पॉवर बटन दिए गए हैं. इस फोन की ऊपरी ओर में एक सेकेंडरी माइक्रोफोन और आईआर ब्लास्टर (IR Blaster) दिया गया है.

अब देखना होगा कि इस फोन के बाकी स्पेसिफिकेशन्स कैसे होंगे. हालांकि, कंपनी इस फोन में सेंटर्ड पंच-होल नॉच और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ एक AMOLED डिस्प्ले दे सकती है.

यह भी पढ़ें:

POCO M6 5G Airtel Exclusive की बिक्री आज से शुरू, एयरटेल के कई बेनिफिट्स से लैस फोन

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button