टैकनोलजी

Motorola ने रिलीज किया अपने पहले AI स्मार्टफोन का पहला एआई टीज़र

Motorola Smartphone: मोटोरोला भारत में अपनी एक नई स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च करने वाली है. इस सीरीज का नाम Motorola Edge 50 सीरीज होगी. इस सीरीज के तहत कंपनी 2 या 3 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. हालांकि, कंपनी ने अभी तक अपने इस फोन की लॉन्च डेट को कंफर्म नहीं किया है, लेकिन अपकमिंग फोन सीरीज के कुछ खास फीचर्स को कंपनी ने कंफर्म करना शुरू कर दिया है. उन्हीं मे से एक एआई फीचर भी है.

मोटोरोला का पहला एआई फोन

दरअसल, यह मोटोरोला की पहली समार्टफोन सीरीज होगी, जो आर्टिफिशियल टेक्नोलॉजी यानी एआई फीचर्स के साथ लॉन्च होने वाली है. इसके बारे में पिछले कई हफ्तों से सोशल मीडिया पर चर्चाएं हो रही थी, लेकिन अब इस चीज की पुष्टि हो गई है कि कंपनी भारत में अपना पहला एआई स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इसके लिए एक नया टीज़र रिलीज किया है.

मोटोरोला इंडिया के द्वारा एक्स (पुराना नाम ट्विटर) पर एक लेटेस्ट रिलीज किया गया है, जिसमें यह मेंशन किया गया है कि मोटोरोला एज लाइनअप की अपकमिंग स्मार्टफोन सीरीज एआई फीचर्स से लैस होगी. 15 सेकेंड के टीज़र में सेंटर्ड पंच होल डिजाइन वाला एक मोटोरोला फोन दिखाई दे रहा है, जिसकी डिस्प्ले पर एआई लिखा हुआ है.

कंपनी इस फोन को आर्टिस्ट के लिए एक खास फोन बता रही है. इसका मतलब है कि इस फोन में एआई फीचर्स की मदद से कुछ आर्ट करने वाले फीचर्स शामिल हो सकते हैं, जिसके जरिए यूज़र्स फोन के इंटरनल फीचर्स की मदद से कुछ क्रिएटिव इमेज बन सकते हैं. 

अपकमिंग फोन के संभावित डिटेल्स

हालांकि, इस टीज़र में मोटोरोला के अगले फोन का डिस्प्ले डिजाइन भी देखने को मिल रहा है. इससे यह पता चलता है कि कंपनी का यह फोन कर्व्ड डिस्प्ले के साथ नहीं आएगा, क्योंकि टीज़र में कर्व्ड डिस्प्ले नहीं दिखाई गई है, जबकि मोटोरोला एज सीरीज के पिछले स्मार्टफोन यानी Motorola Edge 40 में कंपनी ने कर्व्ड स्क्रीन दी थी.

लिहाजा, ऐसा भी हो सकता है कि मोटोरोला ने अपने इस नए टीज़र में एज़ सीरीज के किसी दूसरे स्मार्टफोन की झलक दिखाई हो. अब आने वाले कुछ टाइम में ही पता चलेगा कि मोटोरोला अपने कौन-कौन से स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी.

हालांकि, पिछले दिनों आई रिपोर्ट्स के मुताबिक मोटोरोला का यह स्मार्टफोन सीरीज 3 अप्रैल को इंडिया में लॉन्च हो सकती है. कंपनी ने इस फोन का एक अन्य टीज़र भी रिलीज किया था, जिसमें फोन का बैक ब्लू कलर का दिखाई दे रहा था और उसमें बीचों-बीच मोटोराला की ब्रांडिंग है, और उसके चारों ओर फास्ट चार्जिंग के एक आइकन के साथ रिंग बनी हुई है. 

कंपनी ने अपने पिछले टीज़र के जरिए कंफर्म किया था कि उनका यह फोन Snapdragon 7 Gen 3 SoC चिपसेट के साथ आएगा. रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 6.7 इंच की OLED डिस्प्ले, 50MP OIS ट्रिपल बैक कैमरा, 32MP फ्रंट कैमरा, 125W वायर्ड और 50W वायरलैस फास्ट चार्जिंग के फीचर्स हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

WhatsApp से अब पेमेंट करना होगा आसान, सीधे चैट से स्कैन कर पाएंगे QR Code

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button