टैकनोलजी

Motorola E14 की डिटेल्स आई सामने, बजट रेंज में जल्द लॉन्च होने की उम्मीद

Motorola Smartphone: मोटोरोला ने पिछले कुछ महीनों में बजट और मिडरेंज सेगमेंट में बहुत सारे स्मार्टफोन लॉन्च किए है. ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स पर मोटोरोला के बजट और मिडरेंज वाले फोन को खरीदने वाले यूज़र्स अच्छी रेटिंग्स भी दे रहे हैं. यही कारण है कि मोटोरोला लगातार इस सेगमेंट में अपने स्मार्टफोन्स का विस्तार कर रही है.

मोटोराला का नया स्मार्टफोन

इसी क्रम में अब मोटोरोला अपनी एक नई स्मार्टफोन को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. इस फोन का नाम Moto E14 है, जिसे कंपनी जल्द ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर सकती है. आज इस फोन को TDRA और TUV रीनलैंड सर्टिफिकेशन में स्पॉट किया गया है.

टीडीआरए सर्टिफिकेशन से पता चलता है कि मोटोरोला आगामी स्मार्टफोन को मॉडल नंबर XT2421-14 के साथ लॉन्च करेगा. इस सर्टिफिकेशन से मॉडल नंबर और मॉनिकर के अलावा स्मार्टफोन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलती है.

बैटरी और फास्ट चार्जिंग डिटेल्स आई सामने

टीयूवी रीनलैंड सर्टिफिकेशन से पता चलता है कि इस मोटोरोला डिवाइस में 4,850mAh की बैटरी दी जा सकती है. 4850mAh रेटेड बैटरी 5,000mAh की सामान्य क्षमता के साथ शुरू हो सकती है. मोटोरोला ने 10W, 15W और 20W चार्जिंग एडॉप्टर के साथ TUV रीनलैंड सर्टिफिकेशन में स्मार्टफोन की टेस्टिंग की है.

इस टेस्टिंग से पता चलता है कि मोटोरोला अपने इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 20W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दी जा सकती है. हालांकि, अभी तक इस स्मार्टफोन के अन्य स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

Moto E13 के स्पेसिफिकेशन्स

हालांकि, मोटोरोला का यह फोन इसी लाइनअप के पुराने फोन Moto E13 का अपग्रेड वर्ज़न हो सकता है. ऐसे में हम Moto E13 के स्पेसिफिकेशन्स को देखर Moto E14 में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन्स का अंदाजा लगा सकते हैं.

Moto E13 में कंपनी ने 6.5 इंच की डिस्प्ले, Unisoc T616 SoC चिपसेट, ग्राफिक्स के लिए Mali G57 GPU, ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए Android 13 Go Edition सपोर्ट, 13MP बैक, 5MP फ्रंटस 5000mAh बैटरी, 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दी गई थी. अब देखना होगा कि इस फोन के अपग्रेड वर्ज़न में कंपनी क्या-क्या स्पेसिफिकेशन्स देती है.

यह भी पढ़ें:

भारत में लॉन्च हुई शानदार स्मार्ट टीवी की सीरीज, घर में ही आएगा मूवी थिएटर वाला मजा

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button