टैकनोलजी

ऑनर तीन साल बाद फिर भारत में करेगी वापसी, एंट्री डिवाइस Honor 90 का इनसे होगा मुकाबला

स्मार्टफोन ब्रांड ऑनर (Honor) तीन साल बाद भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में वापसी करने जा रहा है. रियलमी के पूर्व सीईओ माधव शेठ (Madhav Sheth) ने भी इस वेंचर में अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है. ऑनर टेक इंडिया (Honor Tech India) ने आधिकारिक तौर पर भारतीय स्मार्टफोन बाजार में फिर से प्रवेश करने का इरादा घोषित कर दिया है. इससे अब यह स्पष्ट हो चुका है कि कंपनी भारत में दोबारा दस्तक देने जा रही है. माना जा रहा है कि कंपनी भारत में ऑनर 90 स्मार्टफोन के साथ भारत में शुरुआत कर सकती है. 

माधव सेठ का ट्वीट

खबर के मुताबिक, ऑनर ने इसी महीने की शुरुआत में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी वापसी के संकेत दे दिए थे. कंपनी तीन साल से ज्यादा के समय के बाद देश में अपने शुरुआती डिवाइस पर से पर्दा उठाने की तैयारी कर रही है. माधव शेठ के एक ट्वीट से पता चलता है कि हॉनर स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च होंगे इस अविश्वसनीय यात्रा में हमारे साथ शामिल हों क्योंकि हम ऑनर टेक के साथ भविष्य को सशक्त बनाते हैं.

ऑनर 90 मॉडल भारत में कंपनी का पहला डिवाइस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2020 में ऑनर ने हुआवेई से अलग होने के तुरंत बाद भारत से अपना ऑपरेशन वापस ले लिया था. इस बीच भारत में कंपनी के पोडक्ट्स के डिस्ट्रीब्यूटर के तौर पर पीएसएवी ग्लोबल ने भूमिका निभाई. बीते तीन सालों में ऑनर ब्रांड के तहत वियरेबल्स, टैबलेट और लैपटॉप पेश किए गए. खबर के मुताबिक, ऑनर 90 (Honor 90) मॉडल भारत में पेश होने वाला ब्रांड का पहला नया डिवाइस होने की संभावना है.

ऑनर 90 का सीधा मुकाबला

पॉपुलर यूट्यूब पर्सनालिटी गौरव चौधरी, जिन्हें टेक्निकल गुरुजी के नाम से भी जाना जाता है, ने संकेत दिया है कि भारतीय ग्राहकों के लिए ऑनर 90 (Honor 90) का अनावरण सितंबर में हो सकता है. फिलहाल, भारत में स्मार्टफोन की कीमत की जानकारी सामने नहीं आई है. इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला Doogee V Max, Blackview BL8800 Pro, Google Pixel 7 5G, iQOO 9T 5G 256GB, OnePlus 7 Pro 256GB, Samsung Galaxy Note 9, Apple iPhone 12, OnePlus 11 और अन्य स्मार्टफोन से होगा.

यह भी पढ़ें

माइक्रोवेव ओवन में खाना आखिर कैसे पक जाता है इंस्टैंट, समझिए क्या है टेक्नोलॉजी

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button