बॉलीवुड और मनोरंजन

पॉलिटिक्स जॉइन करने पर क्या बोले थे कपिल शर्मा?

Kapil Sharma Opens up on Joining Politics: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने फिल्म इंडस्ट्री के दो पॉपुलर एक्टर्स को अलग-अलग जगहों से उम्मीदवार बनाया है. एक कंगना रनौत हैं जिन्हें बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी से उम्मीदवार बनाया है और दूसरे अरुण गोविल हैं जिन्हें बीजेपी ने यूपी के मेरठ से उम्मीदवार बनाया है. जब भी चुनाव आते हैं तो बड़े सेलेब्स के पॉलिटिक्स ज्वाइन करने चर्चा होने लगती है.

ऐसे में पिछले साल जब कपिल शर्मा ‘आप की अदालत’ में पहुंचे तो उनसे भी इसे लेकर एक सवाल किया गया. शो के एंकर ने कपिल से जब पूछा कि क्या वो कभी पॉलिटिक्स ज्वाइन करेंगे तो इसपर कपिल ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया था.

कपिल शर्मा का पॉलिटिक्स पर जवाब

मार्च, 2023 में जब कपिल शर्मा ‘आपकी अदालत’ में पहुंचे तो शो के एंकर रजत शर्मा ने कपिल से पॉलिटिक्स को लेकर उनकी राय पूछी थी. रजत शर्मा ने पूछा था, ‘कई कॉमेडियन्स हैं जो पॉलिटिक्स में जा चुके हैं. तो क्या आपकी भी कभी न्यूज आएगी पॉलिटिक्स जॉइन करने की?’ इस पर कपिल शर्मा ने बेबाकी के साथ जवाब दिया था. इसके साथ ही कहा था कि वो क्यों पॉलिटिक्स ज्वाइन नहीं कर सकते.

कपिल ने उस दौरान कहा था, ‘सर…मुझे ऐसा लगता है कि आदमी ना पॉलिटिशन बन जाता है तो सीरियस हो जाता है. पता नहीं क्यों? मुझे ऐसे ही अच्छा लगता है, मस्ती-मजाक करते रहो और अपने तरीके से बातचीत कर सकते हो. लेकिन पॉलिटिशियन बनने के बाद सीरियस होना पड़ता है और मैं ऐसा नहीं बन सकता. हम जो कर रहे उसी में खुश हैं, बाकी वक्त का कोई पता नहीं’. हालांकि कपिल शर्मा का ये वीडियो पिछले साल का है जब वो ‘आपकी अदालत’ में पहुंचे थे.

नये शो के साथ हुई कपिल शर्मा एंड गैंग की वापसी

साल 2013 में कपिल शर्मा ने ‘कॉमेडी विद कपिल’ शो शुरू किया जो कलर्स पर आता था. इसके कुछ सालों के बाद वो ‘द कपिल शर्मा शो’ के साथ सोनी चैनल पर आने लगे. कई सालों तक यहां अपना शो चलाया लेकिन अब उसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर शिफ्ट कर दिया गया है. 30 मार्च रात 8 बजे नेटफ्लिक्स पर आप ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ देख पाएंगे.


‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ में कपिल शर्मा मेन होस्ट होंगे, इनके अलावा अर्चना पूरन सिंह जज के तौर पर नजर आएंगी. ये कोई नई बात नहीं लेकिन इनके अलावा इस बार करीब 7 सालों के बाद सुनील ग्रोवर इस शो से वापसी करेंगे. उनका ‘गुत्थी’ अवतार फिर से देखने को मिलेगा. सुनील ग्रोवर के अलावा कृष्णा अभिषेक, कीकू शारदा और राजीव ठाकुर भी शो का हिस्सा होंगे.

यह भी पढ़ें: साउथ सिनेमा को वो खूंखार विलेन…जिनके आगे फीके पड़ जाते हैं बॉलीवुड स्टार्स, एक्टिंग देख कांप उठती है दर्शकों की रूह

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button