टैकनोलजी

सामने आ गई WWDC 2023 की तारीख… iOS 17 के साथ ये सॉफ्टवेयर अपडेट भी होंगे लॉन्च

WWDC 2023 : एपल ने अपकमिंग वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) की डेट का खुलासा कर दिया है. हर साल की तरह, इस साल भी यह बड़ा टेक इवेंट जून में होगा. इस हिसाब से हम अभी वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस इवेंट से दो महीने दूर हैं. हालांकि, लीक रिपोर्ट्स में कई बातों का खुलासा किया है. रिपोर्ट्स ने बताया है कि 2023 के WWDC इवेंट से क्या उम्मीद की जा सकती हैं. अगर तारीख की बात की जाए तो WWDC इवेंट 5 जून 2023 से शुरू होगा और 9 जून 2023 तक चलेगा. आइए खबर में इवेंट से जुड़ी जरूरी लॉन्चिंग और बातों पर नजर डालते हैं.

iOS 17 और अन्य सॉफ्टवेयर वर्जन

एपल इस साल वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) में अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 17, iPadOS 17, macOS 14, tvOS 17, और watchOS 9 को लॉन्च करेगी. कहा जा रहा है कि iOS 17 में पिछले अपडेट के मुकाबले बहुत कम ही अंतर देखने को मिलेगा. इसका मतलब है कि iOS 17 की फील लगभग iOS 16 जैसी ही रहेगी. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि एपल अपने ऐप स्टोर में एक बड़ा बदलाव करेगा.

मैकबुक एयर और मैकबुक प्रो

हाल ही में 9To5Mac की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एपल अगली जेनरेशन के मैकबुक एयर (MacBook Air) के दो मॉडल लॉन्च कर सकती है. साइज की बात की जाए तो साइज 13-इंच और 15-इंच हो सकता है. वैरिएंट कथित तौर पर Apple की नई M3 चिप पर काम करने वाले हो सकते हैं. 

AR या VR हेडसेट

काफी समय से लीक्स सामने आ रही हैं कि एपल ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) और वर्चुअल रियलिटी (VR) हेडसेट लॉन्च करने की तैयार कर रही है. हालांकि, अभी तक कंपनी ने इस बात को लेकर कोई बयान नहीं दिया है.  अब कहा जा रहा है कि इस इवेंट में एपल अपने एआर और वीआर डिवाइस लॉन्च कर सकती है, क्योंकि टेक जायंट ने जो टीजर जारी किया है, उससे इस बारे में हिंट मिल रहे हैं. फिलहाल, इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है, और इसलिए, यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे इन अफवाहों पर आंख बंद कर भरोसा न करें.

News Reels

यह भी पढ़ें – Google ने दिया जवाब! बताया- अपने चैटबोट Bard को ट्रेन करने के लिए नहीं लिया ChatGPT के डेटा का सहारा

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button