टैकनोलजी

WhatsApp पर iOS यूजर्स को जल्द मिलेगा ये अपडेट, फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए हुआ लाइव

WhatsApp Update: मेटा यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप पर कोई न कोई अपडेट समय के साथ लाता है. इस बीच कंपनी iOS यूजर्स के लिए एक नए अपडेट पर काम कर रही है जो बीटा टेस्टर्स को मिलना शुरू हो गया है. नए अपडेट के तहत यूजर्स को ऐप पर status की जगह Update लिखा नजर आएगा जिसके तहत ही सभी स्टेटस नजर आएंगे. साथ ही iOS यूजर्स को म्यूटेड स्टेटस के लिए एक अलग सा ऑप्शन मिलेगा जिसपर क्लिक करते ही वे म्यूटेड स्टेटस देख पाएंगे. आप बेहतर से समझ पाए इसलिए हम यहां एक फोटो जोड़ रहे हैं. इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाएं रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है.

जल्द मिलेगा चैनल फीचर

वॉट्सऐप चैनल फीचर भी जल्द यूजर्स को देने वाला है. इसपर फ़िलहाल काम चल रहा है जो कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. चैनल फीचर हूबहू इंस्टाग्राम में मौजूद चैनल फीचर की तरह होगा जिसे लोग सब्सक्राइब कर पाएंगे और इंट्रेस्ट से जुड़ी चीजों के अपडेट जान पाएंगे. चैनले फीचर में पोस्टिंग केवल ग्रुप एडमिन्स ही कर पाएंगे. साथ ही इसमें ग्रुप मेंबर्स की डिटेल्स प्राइवेट रहेगी. यानि ग्रुप मेंबर्स की प्रोफाइल या नंबर दूसरे लोगों को नहीं दिखेगा.

चैनल्स को ढूंढ़ने के लिए भी मेटा एक और ऑप्शन ला रहा है जिसका नाम चैनल फ़िल्टर है. यूजर्स ऐप में चैनल्स को ढूंढ़ने के लिए recently added, popularity या alphabetically के ऑप्शन को चुन सकते हैं. किसी एक ऑप्शन को चुनने पर आप आसनी से उस चैनल को ढूंढ पाएंगे जिसकी आपको तालाश है. यानि ये फीचर इसलिए कंपनी ला रही है ताकि आप आसनी से बहुत सारे चैनल्स के बीच आसानी से काम के चैनल्स को ढूंढ पाएं.

live reels News Reels

वॉट्सऐप ने शुरू किया ग्लोबल सिक्योरिटी सेंटर

वॉट्सऐप ने ग्लोबल सिक्योरिटी सेंटर पेज की शुरुआत की है जो लोगों को ये बताएगा कि वह स्कैम से कैसे बच सकते हैं. साथ ही कंपनी वॉट्सऐप के उन फीचर्स के बारे में बताएगी जो यूजर्स की प्राइवेसी के लिए जरुरी हैं. जैसे चैट लॉक, 2FA, रिपोर्ट और ब्लॉक. 

यह भी पढें: सुनहरा मौका! गेमर्स के लिए CGO बनकर 10 लाख रुपये कमाने का अवसर, इस तरह अभी करें अप्लाई

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button