विशेष पोस्ट

मौसम विभाग का अलर्ट: अगले 5 दिनों तक दिल्ली में बना रहेगा बारिश का कहर!

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में फिर से हुई तेज बारिश से हुआ लोगों का हाल बेहाल। दिल्ली व आसपास के इलाकों में अगले 5 दिनों तक बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक राजधानी में तेज़ बारिश की होने की संभावना जताई है।

सितंबर महीने में दिल्ली व आसपास के इलाकों में सामान्य से 296 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है। सामान्य तौर पर 1 से 3 सितंबर के बीच दिल्ली में 21:7 फीसदी बारिश होती है। वहीं इस वर्ष इस बीच अब तक 86 फीसदी बारिश हो चुकी है।

दिल्ली में शनिवार सुबह कुछ समय के लिए ही तेज बारिश हुई। इस बारिश से देश की राजधानी कुछ समय के लिए ठप सी पड़ गई। यूं तो शनिवार का दिन होने से सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम थी, इसके बावजूद सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया और कई जगहों पर लंबा जाम भी लग गया।

दिल्ली में तेज बारिश से जगह-जगह भरा पानी। आईटीओ, कश्मीरी गेट बस अड्डा, मोरी गेट, मजनू टीला, कनॉट प्लेस, मिंटो रोड, वसंत कुंज, आरके पुरम, करोल बाग, जखीरा जैसे अधिकतर इलाकों में तो पानी भरा, यमुनापार के अधिकतर इलाके भी डूबते-उतरते रहे। सबसे बुरे हालात रिंग रोड स्थित यमुना बाजार के हनुमान मंदिर के पास हैं। भारी जलभराव में क्लस्टर बस फंस गई।

मानसून रेखा दिल्ली के करीब से गुजर रही है वहीं उत्तर प्रदेश में 2 जगहों पर सर्कुलेशन बना हुआ है। मौसम वैज्ञानिक समरजीत चौधरी ने बताया कि 5 सितम्बर के बाद से बारिश की तीर्वता में कमी आएगी। हालांकि हल्की बारिश अगले कुछ दिन जारी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button