खेल और मनोरंजन

बलात्कार जैसे आरोप का सामना कर रहे दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो पुर्तगाल टीम से बाहर!

बलात्कार के आरोप का सामना कर रहे पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि  उन्हें पुर्तगाल की नेशनल टीम से बाहर कर दिया गया है।  स्कॉटलैंड और पोलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दो अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पुर्तगाल टीम में स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को शामिल नहीं किया गया है।

इस बारे में पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सांतोस ने कहा कि भविष्य में कोई भी रोनाल्डो को राष्ट्रीय टीम में योगदान देने से नहीं रोक सकता है। सितंबर में क्रोएशिया और इटली के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए रोनाल्डो को टीम में शामिल न किए जाने पर सांतोस ने कहा था कि रीयल से जुवेंटस जाने के तहत रोनाल्डो को थोड़ा समय दिया गया है।

रोनाल्डो एक दुष्कर्म मामले के कारण विवादों से घिरे हुए हैं। ऐसे में स्कॉटलैंड और पोलैंड के खिलाफ मैचों में उन्हें राष्ट्रीय टीम में शामिल न किए जाने की बात ने इस विवाद को और भी हवा दे दी है। रोनाल्डो ने ट्वीट में लिखा था – मैं अपने ऊपर लगे दुष्कर्म के आरोपों को नकारता हूँ। यह घृणित अपराध है और इसकी समाज में कोई जगह नहीं है। मैं भी इस बात में विश्वास रखता हूँ।

पुर्तगाल के कोच फर्नांडो संतोष ने बताया कि यह फैसला मेरे, रोनाल्डो और पुर्तगाल फुटबॉल फेडरेशन के बीच बातचीत के बाद ही लिया गया है। हमने फैसला किया है कि रोनाल्डो टीम में चयन के लिए मौजूद नहीं रहेंगे। रोनाल्डो की गिनती दुनिया के बेहतरीन फुटबॉलर्स में होती है। उन्होंने पुर्तगाल टीम के लिए 154 मैच खेले, जिनमें उन्होंने 85 गोल किए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button