खेल और मनोरंजन

चोटिल जडेजा की जगह बांग्लादेश के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए इस स्टार खिलाड़ी का होगा चयन, रवि शास्त्री ने किया था समर्थन – Cricket Origin

यह कहा जा रहा है कि फार्म में चल रहे मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। वह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह लेने के लिए तैयार हैं जो अभी भी घुटने की चोट से जूझ रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के अनुसार, सूर्यकुमार यादव को बांग्लादेश टेस्ट में नवगठित चयन समिति या भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा पिछले कुछ वर्षों में सबसे छोटे प्रारूप में उनके लगातार प्रदर्शन के कारण प्राथमिकता दी जा सकती है।

सबसे छोटे प्रारूप में सफलता के बाद, सूर्यकुमार यादव टेस्ट में अपना दमखम दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

रवि शास्त्री ने किया था समर्थन

इससे पहले, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सूर्यकुमार यादव को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल करने की वकालत करते हुए उन्हें ‘तीन-प्रारूप का खिलाड़ी’ कहा था, जो रेड-बॉल क्रिकेट में उत्कृष्ट काम करने में सक्षम है।

 

“मुझे लगता है कि वह तीन प्रारूप का खिलाड़ी है। मैं जानता हूं कि वे टेस्ट क्रिकेट के लिए उसके बारे में बात नहीं करते। मैं आपको बता दूँ, यह आदमी टेस्ट क्रिकेट खेल सकता है और कुछ लोगों को चौंका सकता है। उसे वहां नंबर 5 पर भेजें और उसे वहां कहर मचाने दें, ”शास्त्री ने ICC T20 विश्व कप 2022 के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा।

आपको बता दें कि, मुंबई के इस क्रिकेटर का घरेलू क्रिकेट के लाल गेंद में भी शानदार रिकॉर्ड है, जैसा की उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 44.01 की औसत से 5,000 से अधिक रन बनाए हैं।

उनके नाम पर 14 शतक और 26 अर्धशतक दर्ज हैं। सूर्यकुमार इंग्लैंड के खिलाफ घर से दूर श्रृंखला और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें अभी तक अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया है और अभी तक आधिकारिक तौर पर रेड-बॉल क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है।

इस बीच, बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया है कि एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद घुटने की सर्जरी कराने वाले रवींद्र जडेजा बांग्लादेश टेस्ट के दौरान 100% फिट नहीं हो सकते हैं।

“जडेजा कई मौकों पर अपने चेक-अप और रिहैब के लिए एनसीए गए हैं। हालांकि, अभी तक, यह संभावना नहीं है कि वह बांग्लादेश श्रृंखला के लिए फिट होंगे। किसी भी मामले में, चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पूर्व चयन समिति ने उन्हें रखा था। अब टीम में उनका चयन फिटनेस पर निर्भर करेगा।’

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट चटगांव में 14 से 18 दिसंबर तक खेला जाएगा जबकि अंतिम टेस्ट 22 से 26 दिसंबर तक मीरपुर में खेला जाएगा।

Ankit Agnihotri

मैं अंकित हूं, मैंने SBT24 के लिए एक ऑनलाइन समाचार संपादक के रूप में काम किया है, जिसमें मेरे नाम पर ट्रेंडिंग स्कूप्स की एक लंबी सूची है। मैंने वर्ष 2021 से SBT24 से शुरुआत की है,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button