खेल और मनोरंजन

3 मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज किए गए उम्दा खिलाड़ी जिन पर आगामी नीलामी में लगेगी ऊंची बोली – Cricket Origin

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में मुंबई इंडियंस सबसे सफल टीम है, जिसने पांच मौकों पर आईपीएल का यह प्रतिष्ठित खिताब जीता है। हालाँकि, MI T20 के 15 वें संस्करण में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से बहुत दूर थे।

रोहित शर्मा एंड कंपनी अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे और अपनी बेल्ट के तहत लगातार जीत हासिल करने के लिए संघर्ष किया। नतीजतन, उन्होंने अपने 14 खेलों में से सिर्फ चार में जीत हासिल की।

अपने पुराने स्वरूप में वापस आने के लिए, मुंबई फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में कुछ बड़े बदलाव किए हैं और आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले 13 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया। मुंबई इंडियंस ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है, उनमें से कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी20 सर्किट में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं और उनके पास आगामी नीलामी में बड़ी रकम हासिल करने का अच्छा मौका है।

यहां 3 एमआई द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2023 नीलामी में उच्च मांग में हो सकते हैं:

3. जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट ने 2010 में आईपीएल में पदार्पण किया था और तब से आकर्षक टी20 टूर्नामेंट में नियमित रूप से शामिल हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2017 सीजन में कहर बरपाया था, जिसमें उन्होंने 12 मैचों में 7.02 की इकॉनमी से 24 विकेट लिए। हालांकि, 10वें संस्करण को छोड़कर वह गेंद से प्रभावित नहीं कर पाए हैं।

मुंबई इंडियंस ने अपनी गेंदबाजी लाइन-अप को मजबूत करने के लिए इस तेज गेंदबाज को शामिल किया था। हालांकि, उनादकट अपने प्रदर्शन से मंच पर आग लगाने में नाकाम रहे। 31 वर्षीय ने पांच मैचों में छह विकेट हासिल किए, और 9.50 की इकॉनमी से रन लुटाए।

उनके औसत प्रदर्शन के बाद, पोरबंदर में जन्मे खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया था। MI ने अगले सीज़न के लिए भारतीय पेसर को रिटेन नहीं करने का फैसला किया और इस तरह, उनके 2023 के खिलाड़ी की नीलामी में शामिल होने की संभावना है।

उनादकट एक अनुभवी प्रचारक हैं और उन्होंने आईपीएल में खेले गए कई मैचों में 91 विकेट लिए हैं। साथ ही, 31 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने के कारण टीम के पेस क्रम में विविधता आती है। इसलिए, आगामी नीलामी में उन्हें लेने के लिए कई फ्रेंचाइजी अपने मौके खोज सकती हैं।

2. रिले मेरेडिथ

रिले मेरेडिथ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट जाने पहचाने नाम है। उनके पास लगातार 145 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति फेंकने की क्षमता है और उन्होंने अपनी तेज गति से शीर्ष बल्लेबाजों को परेशान किया है। 26 वर्षीय ने सबसे छोटे प्रारूप में 63 मैचों में भाग लिया और 8.39 की इकॉनमी से 79 विकेट हासिल किए।

मुंबई इंडियंस ने आकर्षक टी20 टूर्नामेंट के 2022 सीज़न के लिए स्पीडस्टर को शामिल किया था। मेरेडिथ ने आठ मैच खेले और 8.43 की इकॉनोमी से अधिक विकेट लेने में अच्छा प्रदर्शन किया। हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मुंबई के साथ आगे बढ़ने वाली योजना का हिस्सा नहीं था क्योंकि पांच बार के आईपीएल चैंपियन ने उसे आगामी संस्करण से पहले रिलीज कर दिया है।

आईपीएल 2023 की नीलामी में इस तेज गेंदबाज की बोली लगेगी और कई फ्रेंचाइजी उन्हें मार्की इवेंट में लेने में दिलचस्पी दिखा सकती हैं। इनको शामिल करने से सीम आक्रमण में एक और आयाम जुड़ जाता है जिससे टीम की गेंदबाजी इकाई अच्छे से निखर कर आती है।

1. डेनियल सैम्स

डेनियल सैम्स टी20 सर्किट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। 30 वर्षीय ने सबसे छोटे प्रारूप में 109 खेलों में भाग लिया और 8.74 की इकॉनमी से 124 शिकार हासिल किए है। बल्लेबाजी के मोर्चे पर उन्होंने 153.91 की शानदार स्ट्राइक रेट से 1042 रन बनाए हैं।

मुंबई इंडियंस ने टीम को गहराई प्रदान करने के लिए 2022 की मेगा नीलामी में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शामिल किया। सैम्स ने 11 मैचों में 8.81 की इकॉनोमी से 13 विकेट लेकर अच्छा काम किया। हालाँकि, वह बल्ले से काफी औसत दर्जे के थे और 105.56 की स्ट्राइक रेट से मात्र 38 रन बनाने में सफल रहे।

MI ने 2023 सीज़न के लिए इस ऑलराउंडर में फिर से निवेश नहीं करने का फैसला किया और आगामी सीजन से पहले रिलीज़ कर दिया।

सैम्स के पास खेल के किसी भी चरण में गेंदबाजी करने की क्षमता है और वह क्रिकेट गेंद का एक क्रूर स्ट्राइकर है। हंड्रेड 2022 प्रतियोगिता में उनकी बल्लेबाजी का जलवा देखने को मिला, जहां उन्होंने पांच पारियों में 190.90 की शानदार स्ट्राइक रेट से 105 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर अपने हरफनमौला कौशल के साथ किसी भी पक्ष को संतुलन प्रदान करता है और इस प्रकार, कई फ्रेंचाइजी उसे अपने शस्त्रागार में शामिल करना चाहेंगी।

Ankit Agnihotri

मैं अंकित हूं, मैंने SBT24 के लिए एक ऑनलाइन समाचार संपादक के रूप में काम किया है, जिसमें मेरे नाम पर ट्रेंडिंग स्कूप्स की एक लंबी सूची है। मैंने वर्ष 2021 से SBT24 से शुरुआत की है,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button