खेल और मनोरंजन

“इन 2 खिलाड़ियों की वजह से मुझे नही मिले मौके..” वेंकटेश अय्यर का छलका दर्द, किया खुलासा – Cricket Origin

Venkatesh Iyer: टी 20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची। सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड ने हरा दिया था। विश्वकप खत्म होने के बाद टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज और शानदार आलराउंडर वेंकटेश अय्यर का दर्द छलका।

वेंकटेश अय्यर ने कहा कि ‘जब मुझे भारतीय क्रिकेट टीम में बुलाया गया, तो मुझे लगा कि मैं आगे चलकर टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World CUP) में खेल सकता हूं, लेकिन मैं वहां नहीं था, इससे मुझे बहुत दुख हुआ।

आपको बात दें कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद वेंकटेश ने टीम इंडिया में जगह बनाई थी, लेकिन वह 9 टी20 और 2 वनडे खेलने के बाद टीम से बाहर हो गए।

वेंकटेश अय्यर ने हार्दिक पांड्या को लेकर दिया ये बयान

वेंकटेश इस वक्त टखने की चोट से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ‘कौन खिलाड़ी भारतीय टीम के साथ लंबे समय तक नहीं रहना चाहता है? हालांकि, पांड्या के वापस आने के मेरे दिमाग में चीजें स्पष्ट हो गई थीं, हर टीम वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट टीम चुनना चाहती है, मैं वहां रहना चाहता था, लेकिन यह मेरे हाथ में नहीं है।’

वेंकटेश अय्यर ने किया खुलासा

वेंकटेश अय्यर ने खुलासा करते हुए कहा कि ‘मैं टी20 और वनडे के लिए टीम में हो सकता था, लेकिन दुर्भाग्य से मुझे चोट लग गई, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि जब मुझे खेलने का मौका मिले, तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूं और किसी और चीज की चिंता न करूं।’

वही पिछले कुछ समय से अहम मैचों में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों के बल्ले बुरी तरह फ्लॉप हो रहे हैं. वह टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम इंडिया को नए ओपनर की जरूरत है.

इस समय सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए भारत के पास सलामी बल्लेबाज के रूप में कई विकल्प हैं। जिसमें वेंकटेश अय्यर उनमें से एक हैं। वहीं, हाल ही में अय्यर ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए क्यों भेजा गया।

वेंकटेश अय्यर ने ओपनिंग बैटिंग नहीं मिलने का किया खुलासा

दरअसल, टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर गेंदबाज के साथ-साथ सलामी बल्लेबाज भी हैं। लेकिन टीम में रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन की मौजूदगी के कारण उन्हें ओपनिंग करने का मौका नहीं मिल सका. इस एपिसोड में उन्होंने खुलासा किया,

“जब मैं टीम में आया, तो मैंने देखा कि पहले से ही तीन सलामी बल्लेबाज़ थे। टीम में रोहित भाई, केएल राहुल और इशान किशन मौजूद थे। मुझे पता था कि मैं ओपनिंग नहीं करने वाला था। जब मैं राहुल सर से मिला तो उन्होंने मुझे बताया कि ओपनिंग के दौरान मेरा अप्रोच कैसा है।”

“मुझे बताया गया था कि मैं फिनिशर की भूमिका निभाऊंगा। रोहित भाई और राहुल सर ने मुझसे कहा कि मुझे इस रोल के लिए कई मैच दिए जाएंगे। एक बार जब आपको कप्तान और कोच का समर्थन मिल जाए तो काम और भी आसान हो जाता है।”

वेंकटेश अय्यर एनसीए में हैं

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या की वापसी से उनका टीम से पत्ता कट गया है. हालांकि इस समय वह चोट के कारण क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। इन दिनों वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं। जब वह वहां से उबरकर वापस आएंगे तो टीम में अपनी जगह फिर से हासिल करने की कोशिश करेंगे।

अब फैंस इस बात का इंतजार करेंगे कि अय्यर कब ठीक होकर वापसी करेंगे। इसके साथ ही बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें रिटेन किया है।

Ankit Agnihotri

मैं अंकित हूं, मैंने SBT24 के लिए एक ऑनलाइन समाचार संपादक के रूप में काम किया है, जिसमें मेरे नाम पर ट्रेंडिंग स्कूप्स की एक लंबी सूची है। मैंने वर्ष 2021 से SBT24 से शुरुआत की है,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button