टैकनोलजी

1 अप्रैल के बाद अकाउंट पर नहीं दिखेगा फ्री वाला ब्लू टिक, बनाए रखने के लिए ये करना होगा

Twitter: ट्विटर को लेकर आए दिन कोई न कोई नई खबर सामने जरूर आती है. इस बीच कंपनी की ओर से इस बात का ऐलान किया गया है कि जिन लोगों को फ्री में ब्लू टिक पहले मिला हुआ था उन्हें अब इसे बनाए रखने के लिए ट्वीटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा. यदि कोई ऐसा नहीं करता है तो अकाउंट से ब्लू टिक 1 अप्रैल के बाद हटा दिया जाएगा. यानि फिर कोई भी चेकमार्क उस यूजर के अकाउंट पर नहीं दिखेगा. बता दें, जब से ट्विटर को एलन मस्क ने अपने हाथो में लिया है तब से लेकर अब तक कंपनी में कई बड़े बदलाव हो चुके हैं. मस्क के टेकओवर के बाद ही ट्वीटर ब्लू की घोषणा हुई थी. ट्विटर ब्लू में यूजर्स को आम लोगों की तुलना में कई प्रीमियम सर्विस कंपनी की ओर से दी जाती हैं जिसमें ट्वीट अनडू, एडिट, लंबे ट्वीट, बुकमार्क फोल्डर आदि कई फेसिलिटी मिलती हैं. ट्विटर ब्लू की सर्विस अब दुनियाभर में शुरू हो गई है.

ब्लू टिक बनाए रखने के लिए ये काम करें

अगर आप अपने अकाउंट पर लिगेसी चेकमार्क (फ्री वाला ब्लू टिक) बनाए रखना चाहते है तो इसके लिए आपको 1 अप्रैल से पहले ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा. भारत में वेब यूजर्स को ट्विटर ब्लू के लिए 650 रुपये और एंड्रॉइड और IOS यूजर्स को हर महीने 900 रुपये का भुगतान करना होता है. इस फैसले के बाद सेलिब्रिटी, जर्नलिस्ट, गवर्नमेंट ऑफिसियल और सामान्य लोग जिन्हें फ्री में पहले ब्लू बैज मिला हुआ था उन्हें इसके लिए पैसे देंगे होंगे. बता दें, एलन मस्क ने इस बात की घोषणा पिछले साल दिसंबर में ही कर दी थी. उन्होंने कहा था कि लिगेसी चेकमार्क देने का तरीका गलत और करप्ट है जिसे कंपनी बदलेगी. 

On April 1st, we will begin winding down our legacy verified program and removing legacy verified checkmarks. To keep your blue checkmark on Twitter, individuals can sign up for Twitter Blue here:

News Reels

Organizations can sign up for https://t.co/RlN5BbuGA3

— Twitter Verified (@verified) March 23, 2023



“>

अब ट्विटर में मिलते हैं इतने रंग के बैज

ट्विटर में अब सिर्फ ब्लू बैज ही नहीं बल्कि गोल्ड और ग्रे बैज भी लोगों को दिया जाता है. ब्लू बैज उन्हें मिलता है जो ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेते हैं. ग्रे बैज सरकारी लोगों को दिया जाता है. यानि जो गवर्नमेंट से जुड़े हुए हैं. इसी तरह गोल्ड चेकमार्क बिजनेसेस को कंपनी देती है.  

यह भी पढ़ें: क्या आपका बॉयफ्रेंड आपको धोखा दे रहा है… इस AI ने राज खोल दिए

Aslam Khan

हर बड़े सफर की शुरुआत छोटे कदम से होती है। 14 फरवरी 2004 को शुरू हुआ श्रेष्ठ भारतीय टाइम्स का सफर लगातार जारी है। हम सफलता से ज्यादा सार्थकता में विश्वास करते हैं। दिनकर ने लिखा था-'जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध।' कबीर ने सिखाया - 'न काहू से दोस्ती, न काहू से बैर'। इन्हें ही मूलमंत्र मानते हुए हम अपने समय में हस्तक्षेप करते हैं। सच कहने के खतरे हम उठाते हैं। उत्तरप्रदेश से लेकर दिल्ली तक में निजाम बदले मगर हमारी नीयत और सोच नहीं। हम देश, प्रदेश और दुनिया के अंतिम जन जो वंचित, उपेक्षित और शोषित है, उसकी आवाज बनने में ही अपनी सार्थकता समझते हैं। दरअसल हम सत्ता नहीं सच के साथ हैं वह सच किसी के खिलाफ ही क्यों न हो ? ✍असलम खान मुख्य संपादक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button