विशेष पोस्ट

रोहतक पंचायत का नया फरमान जारी, मुस्लिम न दाढ़ी रखेंगे और न पढ़ेंगे नमाज!

रोहतक की पंचायत ने नया फरमान जारी किया है। फरमान के मुताबिक मुस्लिम समुदाय के लोग सार्वजिनक स्थल पर नमाज नहीं पढ़ेंगे और वो दाढ़ी भी नहीं रख सकेंगे। यह फैसला रोहतक के गांव टिटौली की पंचायत में लिया गया। खबरों के मुताबिक गांव की पंचायत गोवंश की हत्या से खफा थी।

पंचायत में यह भी फैसला हुआ है कि बच्चे पहले की तरह हिंदी वाले नाम रखेंगे और मुस्लिम समुदाय के लोग टोपी नहीं पहनेंगे, और साथ ही बकरीद वाले दिन गोवंश की हत्या करने वाले को आजीवन गांव में प्रवेश नहीं मिलेगा।

यह फैसला टिटौली की पंचायत में मुस्लिम समुदाय के लोगों में अधिकतर पेशे से धोबी हैं। गांव में हुई इस पंचायत में लगभग 500 लोग शामिल हुए, जिनमें मुस्लिम भी थे। टिटौली गांव के सरकारी स्कूल के पास 22 अगस्त को एक बछड़ी की हत्या कर दी गई थी। मंगलवार को इसी घटनाक्रम पर पंचायत बुलाई गई थी। बछड़ी की हत्या का आरोप गांव के ही एक मुस्लिम धर्म के लड़के पर है।

पंचायत के द्वारा बनाई गई कमेटी ने पंचायत के समझ ये सभी सुझाव रखे, जिसे सर्वसम्मित से स्वीकार कर लिया गया। मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाले जयवीर ने गोशाला के लिए 11 हजार रूपये दान किए। पंचायत के सभी फैसलों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपनी सहमित प्रकट की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button