विशेष पोस्ट

तमिलनाडु : देश के सबसे बड़े इनकम टैक्स छापे के दौरान बरामद हुआ, 180 करोड़ कैश और 105 किलो सोना

तमिलनाडु में कई दिनों से ऑपरेशन पॉकेट मनी चल रहा है। ‘ऑपरेशन पॉकेटमार’ के तहत एसपीके ग्रुप पर चल रही कार्रवाई को देश का सबसे बड़ा इनकम टैक्स छापा भी बताया जा रहा है। छानबीन के दौरान तमिलनाडु में पिछले 3 दिन से जारी आयकर विभाग की कार्रवाई में अब तक 180 करोड़ रुपए और 105 किलो सोना बरामद हो चुका है।

यह कंपनी तमिलनाडु के एक सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की है। नागराजन की चेन्‍नई और मदुरई में कई कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनियां हैं। आजकल उसकी कंपनी मदुरई से तिरुमंगलम के बीच फोर लेन सड़क बना रही है।नागराजन के राज्य के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी समेत सत्ताधारी एआईएडीएमके के जैसे कई नेताओं से करीबी संबंध बताए जा रहे हैं।

कार्यवाही के दौरान यह आंकड़ा ऊपर जा सकता है

रेड से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “अभी तक लगभग 180 करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए हैं, जिसके बिना हिसाब के होने का संदेह है। इसके साथ ही करीब 105 किलोग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किए गए हैं। छापेमारी अभी भी जारी है और यह आंकड़ा ऊपर जा सकता है।

लखनऊ में भी छापे के दौरान में बरामद हुए 10 करोड़ रुपए

लखनऊ में भी इनकम टैक्स की छापेमारी में 100 किलो सोना और 10 करोड़ कैश बरामद हुआ है। रस्तोगी ब्रदर्स के घर और ऑफ़िस में 36 घंटों तक आयकर विभाग के अफ़सरों ने रेड मारी। बताया जा रहा है कि मंगलवार को ही ये छापेमारी शुरू हुई थी। कन्हैयालाल और उसके बेटे के घर से 87 किलो सोने के बिस्कुट बरामद किये गए हैं। दो किलो सोने का गंगनी भी मिला। सोने के बिस्कुट हॉलमार्क से प्रमाणित थे। यानी सोने की शुद्धता 99.9 प्रतिशत थी। संजय रस्तोगी के घर से क़रीब 12 किलो सोना ज़ब्त किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button