भारत

खेतों में सनी लियोनी का पोस्टर लगाते ही बढ़ गयी फसल की पैदावार… जानिए कैसे l

बॉलीवुड में अपने अदाकारी और खूबसूरती से सबपे असर छोड़ने के बाद किसी ने सोचा भी नहीं था की सनी लियोनी का इफ़ेक्ट खेतो और किसानो पे भी पड़ेगा, और असर ऐसा की फसल नुकसान होने से बच जाएगा और साथ ही फसलों की पैदावार अच्छी हो जाएगी , जी हां ऐसा ही कुछ हुआ है, आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में जहां एक किसान ने अपने फसल को बचाने के लिए सनी लियोनी की एक फोटो लगाई.

उनका कहना है की नज़र लगने के कारण बस पिछले साल उनके फसल का भारी नुकसान हुआ था l दरअसल उनका खेत सड़क किनारे होने के वजह से आने जाने आने लोगों के नज़र लगने  के कारण उनके फसल की पैदावार अच्छी नहीं हुई . और ये बात उन्होंने अपने एक मित्र के साथ शेयर की फिर उनके मित्र ने लोगों का ध्यान भटकाने के लिए उनको सनी लियोनी का पोस्टर लगाने की सलाह दी , फिर क्या था उन्होंने सनी लियोनी का बड़ा सा फ्लेक्स बनवाया और खेत के पास लगा दी . जिसपे तेलुगू में लिखा है, ‘मुझे देखकर जलो मत.’ l वैसे तो लोग अपने फसल से बचाने के लिए आमतौर पे अपने खेतों में डरावने सकल का बिजूका लगाते है लेकिन इनका ये प्रयोग इससे बहुत हट के था.

हालांकि किसान चेंचु रेड्डी का कहना है की फ्लेक्स के लगाते ही लोगों का ध्यान खेत से भटक गया और मेरी खेती भी बढ़िया हो गई.सनी लियोनी के पोस्टर लगाने के बाद उनको काफी लाभ हुआ है साथ ही पिछले साल के अपेक्षा इस साल की फसल की पैदावार बहुत अच्छी है और वे काफी खुश है ।

By : priyarnajan “suman”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button