विशेष पोस्ट

शर्मनाक: बौद्धभिक्षु नाबालिक बच्चों के साथ करता था यौनाचार, चढ़ा पुलिस के हथ्थे!

बिहार के विश्वप्रसिद्ध धर्मनगरी बोधगया से बेहद शर्मनाक खबर है। बोधगया में एक मेडिटेशन सेंटर के संचालक बौद्ध भिक्षु पर नाबालिग बच्चों से अप्राकृतिक यौनाचार करने का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी मिलते ही बोधगया पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी भन्ते सुजॉय को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पीड़ित नाबालिग बच्चों से पूछताछ कर घटना की जाँच पड़ताल शुरू कर दी।

पीड़ित सभी बच्चे असम के कार्बी आंगलोंग जिले के रहने वाले हैं। यह घटना बिहार  बोधगया के मस्तपुरा में स्थित प्रजन्ना ज्योति बुद्धिस्ट नोविस स्कूल एंड मेडिटेशन सेंटर की है। यहां के संचालक भन्ते सुजॉय उर्फ संघप्रिय भन्ते के द्वारा संस्था में पढ़ने के लिए आए बच्चों के साथ अप्राकृतिक यौनाचार का आरोप लगा है।

पीड़ित बच्चों ने आरोप लगाया है कि आरोपी भन्ते उनसे अक्सर गंदी हरकतें किया करते थे। उन्हें रात में नंगे साथ में सोने को मजबूर किया जाता था। साथ ही भन्ते द्वारा बच्चों के साथ और अश्लील हरकतें भी की जाती थी। बच्चों ने इसकी सूचना जब अपने परिजनों को दी तब जाकर पूरे मामले का खुलासा हुआ है।

परिजनों के अनुसार बच्चों की शिकायत पर वे आनन-फानन में बोधगया पहुँचे। यहाँ आकर जब उन्होंने मामले की जानकारी लेनी चाही तो आरोपी भिक्षु के द्वारा सभी 15 पीड़ित बच्चों को संस्था से बाहर निकाल दिया गया। किसी प्रकार बच्चों के परिजन सभी को लेकर गया के विष्णुपद थाना क्षेत्र के असम भवन में पहुंचे। मामलों को देखते हुए इस घटना से भी उनकी सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button